कोरोना के बदले स्वरुप से छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट, यूके से आए लोगों को एयरपोर्ट पर दिखाना होगा कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट | In lieu of corona, alert in Chhattisgarh, people from UK will have to show corona negative certificate at the airport

कोरोना के बदले स्वरुप से छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट, यूके से आए लोगों को एयरपोर्ट पर दिखाना होगा कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट

कोरोना के बदले स्वरुप से छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट, यूके से आए लोगों को एयरपोर्ट पर दिखाना होगा कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 23, 2020/9:37 am IST

रायपुर। कोरोना के बदले स्वरुप ने देश में एक बार फिर से संक्रमण का खतरा बढ़ा दिया है। छत्तीसगढ़ में भी इसे लेकर के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जिसके बाद यूके से आए लोगों को रायपुर एयरपोर्ट पर कोरोना नेगेटिव का सर्टिफिकेट दिखाना है। लेकिन राज्य अब तक यह जानकारी ही नहीं जुटा पाया है कि बीते एक महीनों में कितने लोग ब्रिटेन से यहाँ आए हैं।

ये भी पढ़ेंःछत्तीसगढ़ विधानसभा: MLA शिवरतन शर्मा बोले- जहां से 5 मंत्री है वहां के किसान कर रहे आत्महत्या, ह…

स्वास्थ्य संचालनालय ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से लेकर केंद्र सरकार को जानकारी देने के लिए पत्र लिखा है इधर रायपुर सीएमएचओ डॉ मीरा बघेल कह रही हैं कि डाटा आते ही एड्रेस के आधार पर हम लोगों को सर्च करेंगे और सबसे पहले यह देखेंगे कि यात्री केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए, होम आइसुलेट हुए हैं या नहीं। इसके बाद उनका कोरोना जांच किया जाएगा। अगर इस दौरान कोई जांच सेंटर में आने से आनाकानी कर रहा है तो जांच टीम उसके घर जाएगी और सैम्पल लेगी। रिपोर्ट अगर पॉजिटिव आता है तो उसे हॉस्पिटल या कोविड केयर सेंटर में एडमिट किया जाएगा। ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि नेगेटिव रिपोर्ट आने के बावजूद भी 14 दिन होम आइसुलेशन में रखा जाय, अब इस बार इसकी कड़ाई से मोनिटरिंग भी की जाएगी।

ये भी पढ़ेंःबस्तर के किसान उगा रहे काला गेहूं, वैज्ञानिकों का दावा- इसके सेवन स…

रायपुर मेडिकल कॉलेज के विशेषज्ञ डॉक्टर का कहना है कि आशंका है, बदले स्वरूप वाले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज छत्तीसगढ़ में भी आ गए हो। इनसे बचने के लिए सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कारगर उपाय है।