कोचिंग और ट्यूशन नहीं पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य लटका अधर में, मार्कशीट में की गई छेड़छाड़ | In the absence of the future of students not coaching and teaching tuition, tampering in marksheets

कोचिंग और ट्यूशन नहीं पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य लटका अधर में, मार्कशीट में की गई छेड़छाड़

कोचिंग और ट्यूशन नहीं पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य लटका अधर में, मार्कशीट में की गई छेड़छाड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 28, 2019/8:31 am IST

गुना। गुना जिले में सैंकड़ों प्रायवेट कोचिंग और ट्यूशन सेंटर इसलिए संचालित हैं क्योंकि स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को या तो उन टीचरों के यहां ट्यूशन जाकर मोटी रकम देनी पड़ती है या फिर जो छात्र ऐसा नहीं करते हैं उनके भविष्य के साथ खिलबाड़ किया जाता है। गुना जिले में इस तरह के कई सारे उदाहरण शामिल हैं। जिनमें छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया।
ये भी पढ़ें –लोक सेवा गारंटी अधिनियम के कार्य में लापरवाही, 5 तहसीलदारों के वेतन रोकने के निर्देश

बताया जा रहा है कि किसी भी स्कूल में पढ़ाई कितनी भी अच्छी हो लेकिन कोचिंग ट्यूशन के बिना उन्हें अच्छे नम्बर नहीं मिलेंगे। या फिर छात्रों को किसी त्रुटि का सामना करना पड़ेगा। यही कारण है कि जिले में करीब 300 से अधिक कोचिंग संस्थान बिना किसी रोक टोक के गुपचुप तरीके से चल रहे हैं।बताया जा रहा है कि राधौगढ़ के मॉडल स्कूल के छात्रों ने 10th की रेग्युलर पढ़ाई की। नियमित रूप से स्कूल भी गये। अब छात्रों का आरोप है कि उन्हें प्राइवेट कर दिया गया। जबकि उन्हें प्रवेश पत्र में रेग्युलर बताया गया है। जब रिजल्ट आया तो मार्कशीट पर प्राइवेट लिखा आया है।
ये भी पढ़ें –पुलिसकर्मी की लापता बेटी का नहीं मिला सुराग, बीजेपी विधायक ने दी उग्र आंदोलन 

जब छात्रों ने इस बारे में स्कूल प्रबंधन को बताया तो स्कूल प्रबंधन ने भी मामले से अपने हाथ पीछे खींच लिये।जिसके बाद ये छात्र इधर उधर भटक रहे हैं। लिहाजा इसी शिकायत को लेकर छात्र आज गुना जन सुनवाई पहुंचे। जहां उन्होंने आवेदन देकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। अब देखना है कि छात्रों की सुनवाई होती है या नहीं। क्योंकि उनका गुनाह सिर्फ यही था कि उन्होंने स्कूल के टीचरों के यहां कोचिंग नहीं पढ़ी थी जिसका खामियाजा कुछ इस तरह उन्हें भुगतना पड़ रहा है।