किसानों के आत्महत्या मामले में भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने राज्यपाल को सौंपी 9 बिंदुओं की जांच रिपोर्ट, की ये मांग | In the farmers' suicide case, the members of the BJP inquiry committee submitted a 9 point investigation report to the governor

किसानों के आत्महत्या मामले में भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने राज्यपाल को सौंपी 9 बिंदुओं की जांच रिपोर्ट, की ये मांग

किसानों के आत्महत्या मामले में भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने राज्यपाल को सौंपी 9 बिंदुओं की जांच रिपोर्ट, की ये मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 27, 2020/10:41 am IST

रायपुर: किसानों के आत्महत्या के मामले को लेकर भाजपा जांच समिति के सदस्यों ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलकात की। जांच समिति ने राज्यपाल को 9 बिंदुओं का सुझाव रिपोर्ट सौपी है, साथ ही पीड़ित परिवार को 25 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है। वहीं, जांच समिति के सादस्यों ने किसान मुद्दे को लेकर आगे भी लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है और चेतावनी देते कहा हे कि सरकार ने हमारी मांगे नहीं सुनी तो हम खेत सत्याग्रह करेंगे।

Read More: नेशनल हाईवे-53 पर हादसा, यात्री बस से टकराई बाइक, पिता-पुत्र समेत तीन की मौत

भाजपा जांच सिमिति के सदस्यों ने राज्यपाल को 9 बिंदुओं की सौंपी है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि पीड़ित परिवार को 25 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी दिया जाए। 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू किया जाए। घटिया बीज और कीटनाशक आपूर्ति करने वालों पर कार्रवाई हो।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र, पूर्व CM रमन सिंह बोले- राज्य के नए कृषि कानून में वित्तीय ज्ञापन नहीं, खाद्य मंत्री ने दिया ये जवाब

गौरतलब है कि बीते दिनों गोबरा-नवापारा और नंदिनी में दो किसानों ने खुदकुशी कर ली थी। हालांकि किसानों की मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि किसानों ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। जांच समिति में पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू को अध्यक्ष और संदीप शर्मा, पूर्व विधायक लाभचंद बाफना को सदस्य बनाया गया था।

Read More: भाजपा की झूठी सरकार को हटाने के लिए सपा के साथ आ रहे लोग – अखिलेश

 
Flowers