इस राज्य में भी डॉक्टरों ने की हड़ताल खत्म,आज से करेंगे उपचार

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 18 Jun 2019 06:49 AM, Updated On 18 Jun 2019 06:49 AM

रायपुर। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की सात दिनों से चली आ रही हड़ताल आखिरकर खत्म हो गई। इसके बाद मरीजों ने चैन की सांस ली। इधर छत्तीसगढ़ में भी डॉक्टरों ने काम पर लौटने को कहा है। डॉक्टर
सोमवार सुबह गए थे स्ट्राइक पर थे। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को सभी ओपीडी चालू रहेगी । बता दें कि छत्तीसगढ़ में डॉक्टर 24 घंटे से हड़ताल पर थे। मध्यप्रदेश में अभी तक हडताली डॉक्टरों की तरफ से आंदोलन खत्म करने की घोषणा नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- जेट के उबरने की संभावना खत्म, कर्जदाता बैंक एनसीएलटी में ले जाने की तैयारी में

हफ्तेभर से बंगाल के बवाल को डॉक्टरों ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म करने की घोषणा के साथ ही खत्म कर दिया है। इससे पहले ममता बनर्जी ने सभी सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए नोडल अधिकारियों को नियुक्त करने के पुलिस को निर्देश दिये। ममता बनर्जी ने सप्ताहभर से चले आ रहे गतिरोध को समाप्त करने के प्रयास में सोमवार को हड़ताली चिकित्सकों के साथ बैठक की। राज्य सचिवालय में बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच हुई बैठक में हड़ताल खत्म करने पर सहमति बनी।

यह भी पढ़ें- चमकी बुखार को लेकर मप्र में अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- बिहार की घटना भयावह

बैठक में सीएम ममता ने हड़ताली जूनियर डॉक्टर्स से कहा कि राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया। उन्होंने कहा कि हमने पर्याप्त कदम उठाए हैं। एनआरएस अस्पताल में हुई घटना में संलिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं जूनियर डॉक्टर्स के संयुक्त फोरम ने बैठक में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि काम करते हुए हमें डर लगता है, एनआरएस के डॉक्टरों से मारपीट करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए उदाहरण हो। बता दें कि कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में पिछले हफ्ते इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर हमला कर दिया था। इस हमले में दो डॉक्टर घायल हो गए थे, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई गई।

Web Title : In this state the doctors finished the strike

जरूर देखिये