सुप्रीम कोर्ट में आज तीन अहम मामलों में सुनवाई, इस बयान पर आज राहुल गांधी को SC में देना होगा जवाब

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 22 Apr 2019 07:49 AM, Updated On 22 Apr 2019 07:40 AM

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में आज तीन अहम मामलों में सुनवाई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राफेल डील को लेकर दिए एक बयान के खिलाफ दाखिल की गई अवमानना याचिका पर आज सुनवाई होगी। बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने ये याचिका दाखिल की है 'चौकीदार चोर है' के बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी किया है। राहुल गांधी को आज इस पर जवाब पेश करना है, जबकि मामले की सुनवाई मंगलवार को होगी।

ये भी पढ़ें: मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में हुंकार भरने की तैयारी में थे 'मोदी', लेकिन निर्वाचन 

बता दें कि, याचिकाकर्ता ने कहा है कि राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ 'चौकीदार चोर है, 30 हजार करोड़ रुपये दिए, जैसे बयान देते रहे हैं, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने कभी इन शब्दों का इस्तेमाल किया ही नहीं। वहीं पीएम मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने के मामले में आज चुनाव आयोग सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब पेश करेगा। पीएम मोदी की बायोपिक पर चुनाव आयोग के रोक के आदेश के खिलाफ फिल्म निर्माता संदीप कुमार सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को फिल्म देखकर रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें: 11 किलोमीटर का सफर तयकर मतदान का संदेश, मतदाताओं ने लिया वोट करने का संकल्प

वहीं "टिक टॉक" ऐप पर बैन के मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। दरअसल, मद्रास हाईकोर्ट के बैन के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिए थे कि देश में "टिक टॉक" ऐप के डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाया जाए क्योंकि यह अश्लील कंटेट का प्रसार कर रही है। जिसके बाद सरकार के आदेश पर गूगल ने प्ले स्टोर से टिक टॉक ऐप को हटा दिया था।

Web Title : In today's hearing in the three most important cases in the Supreme Court, in this statement Rahul Gandhi will be given in SC today

जरूर देखिये