करतारपुर कॉरिडोर के जरिए दिख रहे नापाक इरादे , पाक पीएम इमरान खान ने खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला से की मुलाकात | Inappropriate intentions through the Kartarpur corridor Pak PM Imran Khan meets Khalistan supporter Gopal Singh Chawla

करतारपुर कॉरिडोर के जरिए दिख रहे नापाक इरादे , पाक पीएम इमरान खान ने खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला से की मुलाकात

करतारपुर कॉरिडोर के जरिए दिख रहे नापाक इरादे , पाक पीएम इमरान खान ने खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला से की मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : March 14, 2019/3:24 pm IST

नई दिल्ली । पाकिस्तान अपनी नापाक कारगुजारियों से बाज नहीं आता है। करतारपुर कॉरिडोर पर भारत और पाकिस्तान के बीच बैठक से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खालिस्तानी गोपाल सिंह चावला से मुलाकात की। गोपाल चावला, आतंकी हाफिज सईद का करीबी है और पाकिस्तान में रहकर भारत के खिलाफ आतंक को बढ़ावा देने में अपने संपर्क का इस्तेमाल करता है। चावला राजनैतिक आकाओं की मदद से पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (PSGPC) का जनरल सेक्रेटरी भी बन गया हैं।

ये भी पढ़ें-राफेल दस्तावेजों को लेकर विशेषाधिकार का दावा, सरकार के आवेदन पर SC ने रखा फैसला

इससे पहले खालिस्तानी नेता गोपाल सिंह चावला ने करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की थी। जिस पर काफी बवाल भी मचा था। कुछ समय पहले ही गोपाल चावला ने भारत के खिलाफ एक वीडियो शेयर किया था और खालिस्तानी आतंकियों को समर्थन देने का खुला ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें-स्मृति ईरानी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप, राहुल गांधी पर ब्लेम के बाद कांग्रेस

पाकिस्तान ने करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब के देख-रेख का जिम्मा खालिस्तानी समर्थक रणजीत सिंह उर्फ पिंका को दिया गया है. पिंका ने ही 1984 में इंडियन एयरलाइंस की श्रीनगर-दिल्ली फ्लाइट IC 405 को हाईजैक करके लाहौर ले गया था. इन दिनों वह पाकिस्तान में छिप कर बैठा है और वहीं से विदेशों में बैठे अन्य खालिस्तान समर्थकों के साथ मिलकर भारत के खिलाफ खालिस्तानी आतंकवाद के एजेंडे को आगे बढ़ाता है.

ये भी पढ़ें- आतंकियों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के सदस्य इस्माइल वानी को मारी गोली, हालत गंभीर

बीते साल पाकिस्तान स्थित दो सिख गुरुद्वारों की ओर जाते हुए भारतीय तीर्थयात्रियों को खालिस्तान समर्थक बैनर दिखाए गए थे। इसके अलावा भारतीय राजनयिकों ने इनसे मिलने की कोशिश की तो उन्हें सच्चा सौदा गुरुद्वारा छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। इसके पूरे घटना के गोपाल चावला का ही हाथ था।