आयकर विभाग के राडार के दायरे में आईं चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी, थमाया नोटिस | Income Department sent notice to wife of election commissioner ashok lavasa

आयकर विभाग के राडार के दायरे में आईं चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी, थमाया नोटिस

आयकर विभाग के राडार के दायरे में आईं चुनाव आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी, थमाया नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : September 23, 2019/6:02 pm IST

नई दिल्ली: देश के भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा की पत्नी नोवेला लवासा इनकम टैक्स के राडार में आ गईं हैं। कथित टैक्स चोरी को लेकर नोवेला लवासा को आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है। बता दें 2005 में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से इस्तीफा देने के बाद पूर्व बैंकर नोवेल सिंघल कई कंपनियों की निदेशक बनीं। नोवेल उस समय कंपनियों की निदेशक बनीं जब उनके पति भारत सरकार में सचिव के पद पर थे।

Read More: हुक्के का कश लगाते हुक्का बार में युवतियों के साथ बैठे थे युवक, अचानक आ धमकी पुलिस की टीम

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि शुरूआती जांच के बाद आयकर विभाग ने उनसे अपनी निजी वित्त के बारे में और अधिक ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। आयकर विभाग फिलहाल नोवेला लवासा का आईटीआर की फाइलों को खंगालने में लगा हुआ है, ताकि इस बात का पता चल सके कि उनकी पिछली आय कितनी थी और कितना कुछ आयकर विभाग से छिपाया गया है।

Read More: खाली था बेड फिर भी मरीज को सुला दिया जमीन पर, अचानक निरीक्षण करने आ धमके कलेक्टर, फिर…

इस मामले को लेकर फिलहाल लवासा दंपति की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। बता दें कि केंद्रीय वित्त सचिव के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद अशोक लवासा को 23 जनवरी 2018 को चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया था।

Read More: हनी ट्रैप मामले में कैलाश विजयर्गीय का बड़ा बयान, कहा- कुछ लोगों का नाम मेरे पास भी है, लेकिन…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/pD4TeTKuOrg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers