तीन बर्तन कारोबारी और चार ज्वेलरी शोरूम में आयकर विभाग का छापा, दस्तावेज खंगाल रही 40 अफसरों की टीम | Income tax department raids in three pot traders and four jewelery showrooms

तीन बर्तन कारोबारी और चार ज्वेलरी शोरूम में आयकर विभाग का छापा, दस्तावेज खंगाल रही 40 अफसरों की टीम

तीन बर्तन कारोबारी और चार ज्वेलरी शोरूम में आयकर विभाग का छापा, दस्तावेज खंगाल रही 40 अफसरों की टीम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 20, 2019/2:53 am IST

रायपुर। आयकर विभाग की 40 सदस्यीय टीम ने रायपुर के तीन बर्तन कारोबारी और तिल्दा के 4 ज्वेलरी शोरूम में मंगलवार से सर्वे की कार्रवाई कर रही है। शुरूआती जांच के दौरान बड़ी संख्या में बोगस बिल और लेनदेन के दस्तावेज मिले है जिसकी छानबीन की जा रही है, साथ ही स्टॉक का मूल्याकंन किया जा रहा है। टैक्स चोरी की शिकायत के बाद गोलबाजार स्थित खुशी इंटरप्राइजेज, ईशा मेटल और ईशा किचन समेत कंकाली पारा स्थित गोदाम में सर्वे की कार्रवाई आधी रात से अब तक जारी है।

पढ़ें-21 टीआई के तबादले, संदीप चंद्राकर भेजे गए सुकमा, दे…

इससे पहले मंगलवार को आयकर विभाग ने 15 करोड़ 83 लाख 7017 रुपए टैक्स नहीं देने पर संजय वायपेयी बिल्डर्स के शारदा चौक आरडीए कालोनी स्थित फ्लैट को सील कर दिया। इस पर किसी भी तरह की लेनदेन, खरीद-फरोख्त, किराए और लीज पर दिए जाने पर रोक लगा दी गई है। इसका हस्तांतरण करने की कोशिश करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 फीसदी 

कर वसूली अधिकारी पवन सिंह ठाकुर ने बताया कि संजय वायपेयी बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 2012 से 2014 के बीच आयकर जमा नहीं किया गया था। इसकी वसूली के लिए विभाग की ओर से आधा दर्जन से नोटिस जारी किया गया था। लेकिन, कंपनी के संचालकों की ओर से कोई जवाब तक नहीं दिया गया। इसे देखते हुए जुर्माना सहित बकाया राशि की गणना करने के बाद फ्लैट को सील करने की कार्रवाई की गई है। बता दें कि संजय वाजपेयी की आकस्मिक मौत के बाद वाजयेपी बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड का संचालन उनकी पत्नी द्वारा किया जा रहा है।