IND vs BAN: T-20 व टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट को आराम, रोहित संभालेंगे टीम की कमान | IND vs BAN: Indian team announced for T20 and Test series

IND vs BAN: T-20 व टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट को आराम, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

IND vs BAN: T-20 व टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट को आराम, रोहित संभालेंगे टीम की कमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 24, 2019/11:48 am IST

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया। चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को आराम दिया है। वहीं, अब टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। टीम में युवा चेहरों को भी मौका दिया गया है।

यह भी​ पढ़ेंधनतेरस में ऐसे करें पूजन तो प्रसन्न होंगे यमराज, देखिए संपूर्ण पूजन…

टी-20 टीम में नए चेहरों के रूप में युवा विकेटकीपर संजू सैमसन को टीम में जगह मिली है तो चोटिल चल रहे हार्दिक पांड्या की जगह ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी डेब्यू का मौका दिया गया है। बता दें ​कि बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है इसके बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

यह भी​ पढ़ें-भूपेश सरकार की पहल से 132 युवाओं को प्रतिष्ठित कंपनियों में मिली नौ…

इसके अलावा भारतीय टीम में चयनकर्ताओं ने ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया है। टी20 के लिए रिषभ पंत को पहले विकेटकीपर के तौर पर जगह दी है तो संजू सैमसन दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। चयनकर्ताओं ने शुभमन गिल को एक बार फिर से टीम में जगह दी है। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शाहबाज नदीम को टीम से बाहर कर दिया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/k3YEJzbCopk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>