Ind Vs NZ, 2nd T20 : भारत ने दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को हराया, छक्का मारकर​ दिलाई जीत | Ind Vs NZ, 2nd T20: India beat New Zealand in second match also, winning by six

Ind Vs NZ, 2nd T20 : भारत ने दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को हराया, छक्का मारकर​ दिलाई जीत

Ind Vs NZ, 2nd T20 : भारत ने दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड को हराया, छक्का मारकर​ दिलाई जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : January 26, 2020/10:16 am IST

ऑकलैंड। ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में भारत 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट खोकर मैच जीत लिया। टीम इंडिया ने 17 ओवर और 3 गेंद में 135 रन बना दिए। मैच में छक्का मारकार शिवम दुबे ने जीत दिलाई। केएल राहुल 50 गेंद में 57 रन बनाकर नाट आउट रहे।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी गीदड़ भभकी, भारतीय टीम को ​एशिया कप में हमारे य…

इसके पहले पहले ही ओवर में आठ रन बनाकर रोहित शर्मा टिम साउदी का शिकार बने। इसके बाद कप्तान कोहली भी साउदी की गेंद पर सटीफर्ट को कैच थमा बैठे और 11 रन बनाकर कैच पेवलियन लौटे, दोनों के जाने के बाद के एल राहुल और श्रेयस अय्यर ने 86 रनों की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें: पहले टी20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, 6 गें…

ईडन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में जीत के लिए टीम इंडिया को 133 रनों का लक्ष्य मिला था। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाए। न्यूजीलैंड (New Zealand) ने नौ ओवर में अपने दोनों ओपनर बल्लेबाज कॉलिन मनरो (26) और मार्टिन गप्टिल (33) का विकेट खो दिया था।

ये भी पढ़ें: NZvIND: प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, न्यूजीलैंड…

उनके बाद आए केन विलिमसन (14) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (3) ज्यादा देर नहीं टिक पाए। इसके बाद रॉस टेलर (18) और सटीफर्ट (33) ने 44 रनों की साझेदारी की। आखिरी ओवर में बुमराह ने टेलर को पवेलियन भेजा, भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने दो और शादुर्ल, शमी, बुमराह और दुबे ने एक-एक विकेट हासिल किया।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत ने जीता टॉस, न्यूजीलैंड को दिया बल्लेबाजी का न्यौता