Ind vs WI: बुमराह ने तोड़ा इन दिग्गजों का रिकॉर्ड, सबसे कम गेंदों में गिराए 50 विकेट | Ind vs WI: Bumrah breaks the record of these veterans, 50 wickets in lowest balls

Ind vs WI: बुमराह ने तोड़ा इन दिग्गजों का रिकॉर्ड, सबसे कम गेंदों में गिराए 50 विकेट

Ind vs WI: बुमराह ने तोड़ा इन दिग्गजों का रिकॉर्ड, सबसे कम गेंदों में गिराए 50 विकेट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 24, 2019/5:26 am IST

Ind vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया को मैच में वापस ला दिया है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय गेंदबाजों ने 189 रन पर मेजबान वेस्टइंडीज के आठ विकेट गिरा दिए। ईशांत शर्मा को जहां पांच बल्लेबाजों को आउठ किया वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रवीन्द्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली। वहीं इस मैच में यॉर्करमैन बुमराह ने एक विकेट लेने के साथ ही वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

read more: पाकिस्तान को इस देश की क्रिकेट टीम ने दिया झटका, टेस्ट मैच खेलने से किया इनकार

डैरेन ब्रावो बुमराह के टेस्ट करियर के 50वें शिकार बने। बुमराह का यह 11वां टेस्ट मैच है और इसके साथ ही उन्होंने 50 विकेट लेकर बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बुमराह ने भारतीय तेज गेंदबाजों में सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामले में वेंकटेश और शमी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।दोनों ने यह मुकाम 13 टेस्ट मैच में हासिल किया था।

read more: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को जान से मारने की धमकी, BCCI को मिला धमकी…

हालांकि भारत की ओर से सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम हैं। उन्होंने नौ टेस्ट मैच में ही यह मुकाम हासिल कर लिया था। उसके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (दस मैच) और नरेंद्र हिरवानी, हरभजन सिंह और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है। इस सूची में अश्विन भले ही टॉप पर हो, लेकिन अगर गेंदों के हिसाब से देखा जाए तो बुमराह ने सबसे तेज 50 विकेट लेने का कमाल किया है। बुमराह ने 2465 वीं गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की, जबकि अश्विन ने 2597वीं गेंद पर 50वां विकेट लिया था।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/_8LsUHng8BU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>