IND vs WI: विराट और गेल ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, अब विराट से आगे सिर्फ सचिन | IND vs WI: Virat and Gayle break Brian Lara's record, now only Sachin ahead of Virat

IND vs WI: विराट और गेल ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, अब विराट से आगे सिर्फ सचिन

IND vs WI: विराट और गेल ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, अब विराट से आगे सिर्फ सचिन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 12, 2019/10:37 am IST

नईदिल्ली। वनडे सीरीज के दूसरे मैच में क्रिस गेल ने अपने 300वें वनडे में ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस मैच में गेल वेस्टइंडीज के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ब्रायन लारा को पीछे छोड़ा। इसके अलावा इस मैच में टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली ने 120 रन की पारी खेल कर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जिसमें से एक रिकॉर्ड जिसकी चर्चा बहुत कम रही वह ब्रायन लारा का एक खास रिकॉर्ड है।

read more : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में इन रिकॉर्ड पर टिकी हैं विराट कोहली की निगाहें

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपने करियर का 42वां शतक लगाया जिससे कई रिकॉर्ड टूटे। कोहली ने मैच में 125 गेंदों में कुल 120 रन बनाए और डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर कुल 59 रनों से जीत दर्ज कर ली। इसके साथ ही कोहली वेस्टइंडीज में किसी भी वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने ब्रायल लारा के रिकॉर्ड को तोड़ा।

read more : INDvsWI, 2nd ODI: बढ़त के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, ये हो सकती है…

लारा ने 2003 में श्रीलंका के खिलाफ 116 रनों की दमदार पारी खेली थी। जो कि अब तक वेस्टइंडीज में किसी भी कप्तान का बनाया सर्वोच्च स्कोर था। इसके अलावा विराट अब वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे भारतीय बन गए हैं। उन्होंने टीम इंडिया के पू्र्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा। विराट के 238 मैचों में 11406 रन हो गए हैं गांगुली ने जहां वनडे में 300 पारियों में 11363 रन बनाए थे वहीं विराट ने अपनी 229वीं पारी में ही 11406 रन बना लिए।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/DVkj1DsxdAA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>