स्वतंत्रता दिवस-2019 : राज्यपाल अनुसुइया उइके ने राजभवन में किया ध्वजारोहण | Independence Day-2019: Governor Anusuiya Uike hoisted the flag at Raj Bhavan

स्वतंत्रता दिवस-2019 : राज्यपाल अनुसुइया उइके ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस-2019 : राज्यपाल अनुसुइया उइके ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 15, 2019/6:09 am IST

रायपुर। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज सुबह राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सम्मान गार्ड की सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर राज्यपाल सुश्री उइके ने कहा कि देश के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राष्ट्र नायकों के अथक संघर्ष, बलिदान और त्याग के कारण ही, आज हम अमन-चैन की सांस ले रहे हैं।

read more : पीएम मोदी ने लालकिले पर फहराया तिरंगा, देशवासियों के नाम पीएम का संबोधन

उन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों को नमन करते हुए कहा कि वीर सपूतों के बलिदान को सदैव याद रखना चाहिए। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से कहा कि वे जहां पर भी जिस दायित्व में कार्य कर रहे हैं, उसे पूरी तरह समर्पण भाव से करें, यही सच्ची देश सेवा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों के सक्रिय सहयोग और भागीदारी से ही हमारा राज्य और देश विकास की राह पर निरंतर आगे बढ़ता रहेगा।

read more : 73वीं स्वतंत्रता दिवस पर जश्न में डूबा देश, लाल परेड ग्राउंड में सीएम कमलनाथ करेंगे ध्वजारोहण

राज्यपाल ने इस अवसर पर राजभवन सचिवालय के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिजनों से भेंट कर, स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर राज्यपाल ने राजभवन के कर्मचारियों के बच्चों से बड़ी आत्मीयता से मुलाकात की और उन्हें टॉफी-मिठाई वितरित की।