कर्नाटक सरकार से निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, बीजेपी में शामिल | Independent legislators backed support from Karnataka government

कर्नाटक सरकार से निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, बीजेपी में शामिल

कर्नाटक सरकार से निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस, बीजेपी में शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 15, 2019/11:16 am IST

कर्नाटक। कर्नाटक में सत्ता का नाटक एक बार फिर शुरू हो चुका है। कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त के खबर के बीच दो निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन कर्नाटक सरकार से वापस ले लिया है। समर्थन लेने वाले में से एक एच नागेश ने बीजेपी में शामिल हो गए है। नागेश के मुताबिक वो कर्नाटक सरकार की नीति से परेशान थे। इसलिए उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली है। उनका दावा है कि कई और नेता बीजेपी के संपर्क में है। वहीं सीएम कुमारस्वामी ने कहा है कि हमारी सरकार स्थिर हमे कोई नहीं गिरा सकता है। बीजेपी कोशिश कर देख भी चुकी है। हमे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

पढ़ें-प्रधानमंत्री ने किया ओडिशा में कई परियोजनाओं का शिलान्यास, कैमरामैन अच्युतानंद साहू को दी श्रद्धांजलि

आपको बतादें कर्नाटक में राज्य सरकार को लेकर जोर तोड़ की रणनीति जारी है। कांग्रेस के पांच विधायक गायब हैं। ऐसी अटकले हैं कि पांचों विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। खबर ये भी सामने आ रही है। बीजेपी के संपर्क में कुल 10 और जेडीएस के संपर्क में तीन विधायक हैं। अटकलें लगाई जा रही है कि इन विधायकों के साथ कुछ और विधायक बीजेपी में शामिल हो जाते हैं, तो अगले हफ्ते बीजेपी कुमार स्वामी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है।

पढ़ें- सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला पर सास ने किया हमला, 

कर्नाटक में चल रही जोड़ तोड़ की रणनीति के मद्देनजर भाजपा कर्नाटक के अपने सभी विधायकों को गुरुग्राम के एक होटल में रखा है। बीजेपी को भी डर है कि कांग्रेस उसके विधायक तोड़ सकती है। येदियुरप्पा ने कहा है कि कांग्रेस उनके विधायकों को लुभाने की कोशिश कर रही है।