92 गेंदों में 77 रन बनाकर K L Rahul पवेलियन लौटे.. | India and Bangladesh live update cricket score online streaming world cup 2019 play a key role today

92 गेंदों में 77 रन बनाकर K L Rahul पवेलियन लौटे..

92 गेंदों में 77 रन बनाकर K L Rahul पवेलियन लौटे..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : July 2, 2019/1:05 am IST

रायपुर। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण है। इस जीत के साथ भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। बांग्लादेश से भारत को कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है।

भारत के 11 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। भारत का आज आठवां मुकाबला होगा। इसके पहले भारत ने 7 मैच खेले हैं जिसमें से उसे एक में हार एक मैच रद्द और 5 मैचों में जीत मिली है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे एक जीत का इंतजार है। पिछले मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में टीम अलग रणनीति के साथ उतर सकती है। ऐसे में टीम में परिवर्तन भी संभव है।

इंग्लैंड के खिलाफ केदार जाधव ने धीमी बल्लेबाजी की थी, ऐसे में उनके स्थान पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में उतारा जा सकता है। उनके अलावा दिनेश कार्तिक के नाम पर भी विचार हो सकता है। हालांकि कार्तिक के बारे में बर्मिंघम का विकेट देखने के बाद ही फैसला किया जा सकता है। मयंक अग्रवाल को मौका मिलने की संभावना कम ही है। केएल राहुल की फिटनेस को भी टीम मैनेजमेंट ध्यान में रख रहा है।

यह भी पढें-अविष्का फर्नांडो की शतक के बदौलत श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 23 रन से हराया

उधर शाकिब अल हसन बांग्लादेश के लिए जबर्दस्त खिलाड़ी के रुप में उभरकर सामने आए हैं। शाकिब बैट और बॉल दोनों से कमाल कर रहे हैं। बड़े मैचों में उनके बल्ले से बड़ी पारी ही निकली है। ऐसे में टीम को उनसे इस मैच में भी अच्छी पारी की उम्मीद है। इसके अलावा मध्यक्रम में बल्लेबाज महमदुल्लाह की वापसी तय मानी जा रही है। वे चोट के चलते नहीं खेल पा रहे थे। उन्होंने नेट्स में भी अभ्यास किया। बांग्लादेश ने 7 मैचों में से 3 मैच जीते और 3 हार हैं। एक मैच वॉश आउट हुआ। ऐसे में वो 7 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है।

यह भी पढें-मंत्रियों पर भारी अफसरशाही, नहीं हो रहा कार्रवाई का भी असर

विश्व कप में भारत को हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर
वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से भारत ने 2 मुकाबले जीते हैं, जबकि 1 मैच में बांग्लादेश जीता है। बांग्‍लादेश ने 2007 विश्व कप में भारत को हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया था। इस हार के बाद भारत के समीकरण बिगड़े और वो वर्ल्‍ड कप के पहले दौर से ही बाहर हो गया था। हालांकि 2011 और 2015 के वर्ल्ड कप मैचों में भारत ने बांग्लादेश को कोई मौका नहीं दिया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली से वापस लौटे सीएम भूपेश बघेल, राहुल गांधी के साथ हुई बैठक को लेकर कही ये बड़ी बात…

अब तक का रिकार्ड
वनडे क्रिकेट में भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 35 मुकाबले हुए हैं। इनमें से भारत ने 29 और बांग्लादेश ने 5 मैचों में जीत दर्ज की। एक मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। ऐसे में आपसी रिकॉर्ड में भारत का पलड़ा बहुत भारी नजर आ रहा है।

संभावित टीमः भारत – रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत/दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव/रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश – तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास, महमदुल्लाह, शब्बीर रहमान, मोसाद्दिक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन।

 

 

 
Flowers