सीरीज के पहले टी-20 मैच में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया | India beat Australia by 9 wickets in first T20 match

सीरीज के पहले टी-20 मैच में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

सीरीज के पहले टी-20 मैच में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 8, 2017/5:44 am IST

 

रांची। आॅस्ट्रेलिया को वनडे में धूल चटाने के बाद टीम इंडिया ने रविवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में आॅस्ट्रेलिया को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस के साथ ही तीन टी-20 मैचों की भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। वर्षा प्रभावित इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला था। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 5.3 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत के लिए सार्वाधिक रन कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने बनाए। भारत ने सिर्फ अपना एक विकेट रोहित शर्मा के रूप में खोया।

 टीम इंडिया ने वनडे में लगातार 9 मैच जीतने के रिकाॅर्ड की बराबरी  की

भारत ने ट्राॅस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया जिसपर कंगारू बल्लेबाज 18.4 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 118 रन बनाए। तभी मैच में बारिश ने दस्तक दी और मैच काफी देर तक रूका रहा, बारिश खत्म होने के बाद डकवर्थ लुईस नियम से भारत को 6 ओवर में 48 रन का लक्ष्य मिला था। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इस मैच में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को बड़े शॉट खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया, जिसकी वजह से भारत को यह आसान जीत मिली।

घरेलू जमीन पर 600 वे अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 26 रन से हराया

 

 
Flowers