सेमीफाइनल से पहले भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, रोहित- केएल राहुल ने लगाए शानदार शतक

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 06 Jul 2019 10:34 PM, Updated On 06 Jul 2019 10:34 PM

इंग्लैंड ।  विश्व कप 2019 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज किया है। इंग्लैंड के हेडिंग्ले ग्राउंड पर मैच खेला गया, जिसमें भारत ने महज ओवर में आसानी से मैच जीत लिया है, इस जीत के साथ विश्वकप में भारत के 15 अंक हो गए हैं। आज के जीत के हीरो रहे उपकप्तान रोहित शर्मा और उनके साथी ओपनर बल्लेबाज के एल राहुल । दोनों ने शानदार शतकीय पारियां खेली। रोहित ने जहां 103 रनों की लाजवाब पारी खेली तो वहीं केएल राहुल 111 रन बनाकर आउट हुए।भारत ने 43.3 ओवर  में जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें- आईसीसी वर्ल्ड कप 2019, इस बल्लेबाज ने 1 पारी में जड़े 17 छक्के, रोह...

रोहित ने इस मैच में कई रिकॉर्ड बनाए। रोहित अपने इस शतक के जरिए वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी एक सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्‍लेबाज बन गए हैं। साथ ही वह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के क्लब में शामिल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- 'वर्ल्ड कप​ 2019' को लेकर सही साबित हो रही सचिन तेंदुलकर की भविष्यव...

बता दे कि श्रीलंका ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 264 रन बनाए थे। एक समय श्रीलंका ने अपने शीर्ष चार विकेट सिर्फ 53 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। यहां से अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने लाहिरू थिरिमाने के साथि मिलकर पांचवें विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की और श्रीलंका को 264 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैथ्यूज ने अपने वनडे करियर का तीसरा शतक ठोका। उन्होंने 128 गेंदों में 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 113 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- जीतकर भी हार गई पाकिस्तान की टीम, बांग्लादेश को 94 रनों से हराया

इसके जबाव में उतरी भारतीय टीम की जबरदस्त शुरूआत रही। रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेजाबी करते हुए 103 रन बनाएं, साथ ही केएल राहुल ने भी शानदार शतक बनाया। वहीं विराट कोहली टीम की जीत में अंत तक साथ रहे, कोहली 34  रनों पर नाबाद रहे ।

Web Title : India beat Sri Lanka by 7 wickets Rohit-K l Rahul made glorious century

जरूर देखिये