भारत ने किया 'पाकिस्तान नेशनल डे' का बहिष्कार, प्रतिनिधि नहीं जाएंगे पाक | India boycott Pakistan National Day

भारत ने किया ‘पाकिस्तान नेशनल डे’ का बहिष्कार, प्रतिनिधि नहीं जाएंगे पाक

भारत ने किया 'पाकिस्तान नेशनल डे' का बहिष्कार, प्रतिनिधि नहीं जाएंगे पाक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 22, 2019/7:24 am IST

नई दिल्ली। भारत सरकार ने ‘पाकिस्तान नेशनल डे’ पर किसी भी आधिकारिक प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है। भारत 23 मार्च को आयोजित होने जा रहे ‘पाकिस्तान नेशनल डे’ का बहिष्कार करेगा। बतादें पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को भी कार्यक्रम में शिरकत होने के लिए न्यौता भेजा है। इसी के चलते इसका बहिष्कार किया गया है। अलगाववादी नेताओं पर आतंकियों को फंडिंग के साथ उनके समर्थन का आरोप है। इसी के चलते ये कड़ा कदम उठाया गया है। 

पढ़ें-भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने किया भाजपा ज्वॉइन, कहा-प्रधानमंत्री से हूं प्रभ..

जम्मू-कश्मीर में हुए पुलावामा हमले के बाद से ही भारत ने हर कदम पर पाकिस्तान से नाराजगी जताई है। बता दें कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों ने अपनी जान गवांई थी। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

पढ़ें- सैम पित्रोदा के सवाल पर पीएम मोदी का जवाब- ‘130 करोड़ भारतीय विपक्ष…

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में पनाह लिए आतंकियों पर उचित कदम उठाए। बौखलाए पाकिस्तान ने हर वो कोशिशें की जिससे भारत की सुरक्षा-व्यवस्था बिगाड़ सके, लेकिन उसे हर कदम पर मुकी खानी पड़ी। जहां अंतरराष्ट्रीय दबाव पड़ने के बाद पाकिस्तान ने कई बार बातचीत के जरिए सभी मामलों को सुलझाने का दावा किया। लेकिन हर बार अपने वादे से मुकरने वाले पाकिस्तान को भारत ने मौका नहीं दिया। इसी कड़ी में भारत ने ‘पाकिस्तान नेशनल डे’ के मौके पर अपने किसी भी आधिकारिक प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला लिया।