पाक शूटर्स को भारत ने दिया मौका, आजमा सकते हैं अपना हुनर | India can give chance to Pakistan shooters try their skills

पाक शूटर्स को भारत ने दिया मौका, आजमा सकते हैं अपना हुनर

पाक शूटर्स को भारत ने दिया मौका, आजमा सकते हैं अपना हुनर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 20, 2019/5:22 am IST

नई दिल्ली । पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़े तेवर अपनाए हैं। पाकिस्तान से उच्चायुक्त को वापस बुला लिया गया है। वहीं कई जिलों के डीएम ने पाकिस्तानी नागरिकों को भारत छोड़ने के लिए कहा है। ऐसे में आज से शुरू हो रही इंटरनेशनल शूटिंग में पाक खिलाड़ियों के शामिल होने पर कयास लगाए जा रहे थे। तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ यानि एनआरएआई ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान के निशानेबाजों को भारतीय सरकार ने वीजा दे दिया है।

ये भी पढ़ें- इंडिया टूर के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, विश्व कप की तैयारियों क…

एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया ने न्यूज एजेंसी को जानकारी दी,जिसके मुताबिक इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है। पाकिस्तान के निशानेबाज वशीर और खलील अहमद रैपिड फायर वर्ग में हिस्सा लेंगे। इन निशानेबाजों को भारत ने दो दिन पहले ही वीजा जारी कर दिया है।बता दें कि भारत की मेजबानी में बुधवार से नई दिल्ली में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन यानि आईएसएसएफ विश्व कप में पाकिस्तानी निशानेबाज भी हिस्सा ले रहे हैं। इन निशानबाजों को भारत से वीजा मिल गया है।

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद विराट कोहली ने रद्द किया अपने फाउंडेशन का कार्य…

भाटिया ने बताया कि “मुझे पाकिस्तान राष्ट्रीय राइफल संघ से फोन आया, जिन्होंने अपने खिलाड़ियों को वीजा मिलने की पुष्टि की है। उनके खिलाड़ियों के टिकट जल्दी बुक हो जाएंगे । “भारतीय सरकार ने 14 फरवरी से पहले ही उनकी अपील को मंजूरी दे दी थी । 14 फरवरी को ही पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आंतकवादी हमला किया गया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। इस विश्व कप में टोक्यो ओलम्पिक-2020 के 16 कोटा दांव पर हैं।

 
Flowers