आईसीसी ने जारी की महिला वनडे बल्लेबाज़ों की रैंकिंग,स्मृति मंधाना पहुंची पहले में मिताली राज का गिरा स्थान | India captain Mithali Raj

आईसीसी ने जारी की महिला वनडे बल्लेबाज़ों की रैंकिंग,स्मृति मंधाना पहुंची पहले में मिताली राज का गिरा स्थान

आईसीसी ने जारी की महिला वनडे बल्लेबाज़ों की रैंकिंग,स्मृति मंधाना पहुंची पहले में मिताली राज का गिरा स्थान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : February 5, 2019/7:15 am IST

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग जारी की है। इसमें भारतीय स्मृति मंधाना तीन स्थान के फायदे के साथ नंबर-1 खिलाड़ी बन गई हैं। जबकि भारतीय कप्तान मिताली राज को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वो पांचवें नंबर के पायदान में पहुंच गई है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>India captain Mithali Raj: I&#39;ve seen days when women&#39;s cricket wasn&#39;t given the due&amp;today where women cricketers are also one of those who young children can look up to as role models. Cricket in terms of standard in women&#39;s cricket has improved vastly &amp; it&#39;ll get better&amp;better. <a href=”https://t.co/2ej9XLYx5m”>https://t.co/2ej9XLYx5m</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1092635443928145921?ref_src=twsrc%5Etfw”>February 5, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

अपनी गिरती रैंकिंग के और अपने करियर के बारे में मिताली ने कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि मैंने WCI के तहत डेब्यू किया था और आज में BCCI की रैंकिंग में हू। मैंने ये कभी सपने में भी नहीं सोचा था की मैं इस पोजीशन पर आ जाऊँगी।

आज हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि भारत में महिला क्रिकेट को उचित स्थान मिल रहा है। जबकि भारत में एक ऐसा दौर भी चला है। लोग महिला क्रिकेट के तरफ ध्यान भी नहीं देते थे। अब स्थिति बदल गई है। अब लडकिया क्रिकेटर बनने का सपना देख रही हैं इससे बड़ा सम्मान और क्या होगा।