भारत-चीन सेना के बीच LAC पर एक बार फिर हुई झड़प, दोनों पक्षों के सैनिक हुए घायल | India-China army clash again on LAC, soldiers on both sides injured

भारत-चीन सेना के बीच LAC पर एक बार फिर हुई झड़प, दोनों पक्षों के सैनिक हुए घायल

भारत-चीन सेना के बीच LAC पर एक बार फिर हुई झड़प, दोनों पक्षों के सैनिक हुए घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 25, 2021/8:36 am IST

नई दिल्ली। भारत-चीन की सेना के बीच LAC पर एक बार फिर झड़प होने की खबर आई है, पांच दिन पहले उत्तरी सिक्किम के नाकुला में चीनी सैनिकों से भारतीय सैनिकों की झड़प हो गई थी, इस झड़प में 20 चीनी सैनिकों के घायल होने की भी खबर है, भारतीय सेना ने अब इस झड़प की पुष्टि कर दी है।

ये भी पढ़ें:न्यायालय 22वें विधि आयोग के अध्यक्ष, सदस्यों की नियुक्ति के लिए याचिका पर सुन…

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>भारत और चीन के सैनिकों के बीच पिछले हफ़्ते सिक्किम के नाकू ला क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास झड़प हुई। इसमें भारत और चीन दोनों के सैनिक घायल हुए: सूत्र <a href=”https://t.co/1SFcaEJpD5″>pic.twitter.com/1SFcaEJpD5</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href=”https://twitter.com/AHindinews/status/1353590101792624640?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 25, 2021</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

सेना के आधिकारिक बयान के मुताबिक 5 दिन पहले 20 जनवरी को सैनिकों के बीच मामूली झड़प हुई थी जिसे दोनों देशों के कमांडर्स के बीच स्थानीय स्तर पर ही सुलझा लिया गया, नाकुला सेक्टर में यह वही जगह है जहां पिछले मई महीने में 9 तारीख को दोनों देशों की सेनाओं के बीच झड़प हुई थी, इस बीच नाकुला झड़प को लेकर ग्लोबल टाइम्स की ओर से कहा गया है कि कोई झड़प हुई ही नहीं है, उसका कहना है चीनी सैनिकों के घायल होने की बात भी गलत है।

ये भी पढ़ें: महामारी के दौरान दिल्ली की स्वास्थ्य प्रणाली नहीं चरमराई: केजरीवाल

बीते दिन ही भारत और चीन के बीच कोर कमांडरों की 17 घंटे की मैराथन बैठक हुई थी, ये बैठक कल सुबह 9.30 बजे शुरू होकर देर रात 2.30 बजे खत्म हुई। चीन के कहने पर ये बैठक बुलाई गई थी, भारत सेना की तरफ से लेह स्थित 14वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल पीजीके मेनन बातचीत कर रहे थे। चीन के बीएमपी हट मोल्डो में हुई इस बैठक में क्या कुछ निकला है ये अभी साफ नहीं है। लेकिन इस बैठक में सीमा पर तनाव घटाने और सैनिकों की वापसी पर चर्चा की गई है।