भारत ने पाक को दिया एक और जवाब, दिल्ली-लाहौर बस सेवा रोकी गई, जानिए | India gives another answer to Pakistan, Delhi-Lahore bus service stopped, know

भारत ने पाक को दिया एक और जवाब, दिल्ली-लाहौर बस सेवा रोकी गई, जानिए

भारत ने पाक को दिया एक और जवाब, दिल्ली-लाहौर बस सेवा रोकी गई, जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 12, 2019/12:30 pm IST

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्स्प्रेस रद्द कर दिया था, जिसके जवाब में भारत सरकार ने पाकिस्तान को एक और जवाब दिया है। दिल्ली परिवहन निगम ने दिल्ली-लाहौर बस सेवा सोमवार को रद्द कर दिया है।

ये भी पढ़ें: तीन दोस्तों ने मिलकर पहले छात्रा से किया गैंगरेप, फिर उतार दिया मौत के घाट, पीएम रिपोर्ट से बड़ा 

बता दे कि सोमवार को दिल्ली परिवहन की बस सुबह 6 बजे लाहौर के लिए रवाना होने वाली थी, लेकिन पाकिस्तान के बस सेवा निलंबित करने के निर्णय के चलते बस रवाना नहीं हुई। बताया जा रहा है कि शनिवार को पाकिस्तान के पर्यटन विभाग ने फोन पर बस सेवा निलंबित करने की सूचना दी थी।

ये भी पढ़ें: इमोशनल हुए रणबीर कपूर जब मांग रहे थे आलिया भट्ट का हाथ, जल्द होगी शादी

गौरतलब है कि दिल्ली लाहौर बस सेवा फरवरी 1999 में पहली बार शुरू हुई थी। इसके बाद 2001 में हुए संसद पर आतंकवादी हमले के बाद बस सेवा निलंबित कर दिया गया था, और 2003- जुलाई में ये बस फिर से शुरू हो हुई थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/CsqG-Qe1y4A” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>