Government Job Alert: 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जानें क्‍या होगी सैलरी | India Government Job Alert 10th 12th class UPSSSC Forest Guard

Government Job Alert: 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जानें क्‍या होगी सैलरी

Government Job Alert: 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, जानें क्‍या होगी सैलरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:44 PM IST, Published Date : July 21, 2019/11:33 am IST

Government Job Alert: अगर आप जॉब की तलाश कर रहे हैं और आपकी शैक्षणिक न्‍यूनतम है यानी कि आप सिर्फ दसवीं या बारहवीं पास हैं तो भी घबराने की जरूरत नहीं है. 10वीं और 12वीं पास के लिए सरकारी विभागों में नौकरियां निकली हैं. इसके तहत 12वीं पास के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने भर्तियां निकाली हैं. दरअसल UPSSSC ने फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड’ के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पोस्‍ट पर अप्‍लाई करने वाले अभ्‍यिर्थयों की योग्‍यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास है. वहीं बिहार पुलिस में कुक के पदों पर वैकेंसी निकली है. कुक की पोस्‍ट पर करने के लिए आवेदकों की शैक्षणिक योग्‍यता दसवीं पास हैं.

Read More: प्रदेश में नहीं हो रही पर्याप्त बारिश, सूखने की स्थिति में तालाब, किसानों के लिए बढ़ी चिंता

फॉरेस्ट गार्ड के पद पर ऐसे करें आवेदन 

UPSSSC फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड के 655 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं जो उम्मीदवार चुने जाएंगे उनका वेतनमान 5200 से 20200 रुपये होगा. बता दें कि इन पोस्‍ट पर आवेदन प्रकिया शुरू हो चुकी है, जबकि आखिरी तारीख 8 अगस्त 2019 है. वहीं आवेदन फॉर्म में गलती सुधारने की तारीख 16 अगस्त 2019 है. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार  upsssc.gov.in ऑफिशियिल वेबसाइट पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं.

Read More: क्रिश्चन हॉस्पिटल के बाथरूम मे मिला नवजात का शव, अस्पताल प्रबंधन में मचा हड़कंप

कुक के पद पर ऐसे करें आवेदन 

बिहार पुलिस में कुक के 10 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष तक के बीच होनी चाहिए. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार ऑफिशियिल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अप्‍लाई कर सकते हैं. वहीं इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 अगस्‍त हैं. आखिरी वक्‍‍‍त में होने वाली हड़बड़ी से बचने के लिए उम्‍मीदवार ध्‍यान दें कि वे जल्‍द ही इन पदों पर अप्‍लाई कर दें.

Read More: स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, 25 कर्मचारियों का तबादला आदेश जारी