एडिलेड में टीम इंडिया का धमाका, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा | India vs Australia

एडिलेड में टीम इंडिया का धमाका, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा

एडिलेड में टीम इंडिया का धमाका, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : January 15, 2019/12:54 pm IST

एडिलेड। विराट कोहली की 104 और महेंद्र सिंह धोनी की 55* रनों की शानदार पारियों के बदौलत भारत ने एडिलेड वनडे जीत लिया है। इस के साथ अब तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर हो गई है। बता दें कि अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 299 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए रोहित शर्मा (43) और शिखर धवन (32) ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। जेसन बेहरेनडॉफ ने धवन को 8वें ओवर में आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम को 100 रन के पार ले गए।

रोहित के आउट के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायुडू (28) ने कोहली का काफी देर तक साथ दिया। लेकिन वह तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हो गए। वह 160 के कुल स्कोर पर 31वें ओवर में पवेलियन लौटे। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी आए। धोनी ने कोली का बखूबी साथ निभाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की की तरफ ले गए। जीत की ओर बढ़ रही टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब कोहली 242 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उनके 44वें ओवर में आउट होने के बाद भारत की जीत की नैया पार लगाने की जिम्मेदारी धोनी और दिनेश कार्तिक (नाबाद 25) के कंधों पर आ गई। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 57 रन जोड़े। सीरीज का तीसरा और निर्णयायक मुकाबला 18 जनवरी को मेलबर्न में होगा।