नाटिंघम टेस्ट में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, 5 मैच की सीरिज में भारत पिछड़ी | India Vs England 3rd Test Update:

नाटिंघम टेस्ट में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, 5 मैच की सीरिज में भारत पिछड़ी

नाटिंघम टेस्ट में जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, 5 मैच की सीरिज में भारत पिछड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 16, 2018/1:20 pm IST

नाटिंघम। इंग्लैंड के हाथों एजबेस्टन में 31 रनों से पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया को लॉर्ड्स टेस्ट में पारी और 159 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने भारत से पांच मैचों की टेस्ट सिरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। लॉर्ड्स टेस्ट में भारत के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके, भारत की पहली पारी में आर अश्विन के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिकने का कामयाब न हो सका था, अश्विन ने नाबाद 33 रन बनाए थे। भारत की दूसरी पारी में चार बल्लेबाज खाता खोलने में कामयाबी भी न पा सके रन बनाने के मामले में इस बार दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या थे जिन्होनें 26 रन टीम के लिए जोड़े। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 107 रन बना सकी थी, जबकी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 130 रन पर आउट हो गई। वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी 396 रन बनाकर सात विकेट पर घोषित की थी।

ये भी पढ़ें-PM मोदी के भाषण से 50 लाख कर्मचारियों को निराशा, लेकिन उम्मीद अभी बाकी है…

अब शनिवार को भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपना तीसरा मैच खेलने उतरेगी। पांच मैच की सीरीज में पहले ही दो मैच गवां चुकी टीम इंडिया को अपनी वापसी की उम्मीद बचाए रखने के लिए ट्रेंट ब्रिज में अपना अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टीम के बल्लेबाज अब तक हुए मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। भारतीय बल्लेबाजों को अपना बेहतर प्रदर्शन करना होगा। तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने के आसार बन रहे हैं। जसप्रीत बुमराह जो की अंगुली की चोट के कारण अब तक टीम से बाहर थे टीम में शामिल हो सकते हैं, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तीसरे टेस्ट मैच में कार्तिक की जगह ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 25 सितंबर से लागू होगी आयुष्मान भारत योजना,10 करोड़ परिवार को मिलेगा 5 लाख का फ्री हेल्थ इंश्योरेंस

तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में होना है। ट्रेंट ब्रिज में अब तक टीम इंडिया ने मात्र छः टेस्ट मैच ही खेले हैं, जिनमें से दो टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है और तीन टेस्ट ड्रा रहे हैं। भारत ने 2007 में ग्यारह साल पहले मात्र एक मैच में ही जीत का स्वाद चखा था। 2014 में भारत ने इंग्लैंड दौरे पर नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला था जिसमें मुरली विजय ने शतक लगाया था, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 457 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 496 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में भारतीय टीम ने नौ विकेट के नुकसान पर 391 रन बनाए थे और मैच ड्रा घोषित हुआ था।

वेब डेस्क IBC24