India vs South Africa: टेस्ट टीम का ऐलान, केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका, रोहित करेंगे ओपनिंग | India vs South Africa: Test team announced, KL Rahul to replace Shubman Gill, Rohit will open

India vs South Africa: टेस्ट टीम का ऐलान, केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका, रोहित करेंगे ओपनिंग

India vs South Africa: टेस्ट टीम का ऐलान, केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका, रोहित करेंगे ओपनिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 12, 2019/1:08 pm IST

मुंबई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान किया गया। टीम में केएल राहुल को जगह नही दी गई है। जबकि उनकी जगह शुभमन गिल की एंट्री हुई है। गिल पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किए गए हैं। जाहिर है कि वनडे और टी-20 के ओपनर और उपकप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट में खेलने का इंतजार खत्म हो चुका है।

read more : धोनी पर ‘विराट ट्वीट’, कहा- इस शख्स ने मुझे खूब दौड़ाया, जैसा मेरा फिटनेस टेस…

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि रोहित को ओपनर के तौर पर टीम में मौका मिलेगा। राहुल को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है। हाल ही में खत्म हुए वेस्ट इंडीज दौरे के बाद से ही उनकी जगह रोहित से टेस्ट में ओपनिंग कराने पर बहस चल रही थी, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में रेकॉर्ड 5 सेंचुरी लगाई थी।

read more : धोनी के संन्यास की अटकलें! शाम सात बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की खबर, विर…

रोहित का सिलेक्शन हालिया वेस्ट इंडीज दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी हुआ था, लेकिन मिडल ऑर्डर बैट्समैन के तौर पर हुआ था। हालांकि मिडल ऑर्डर में अजिंक्य रहाणे और हनुमा बिहारी के लाजवाब प्रदर्शन के कारण रोहित को एक भी टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला। रोहित को साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करने का मौका मिला तो खेल के लंबे फॉर्मेट में यह पहला मौका होगा जब मुंबई का यह राइट हैंडर बतौर ओपनर खेलेगा।

टीम
विराट कोहली (कैप्टन), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (WK),ऋद्धिमान साहा (WK), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जमप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल

 
Flowers