पाक को दो टूक, 'नया पाकिस्तान' हो तो करो आतंक के खिलाफ 'नई कार्रवाई' | India warns Pak 'new Pakistan', then 'new action' against terror

पाक को दो टूक, ‘नया पाकिस्तान’ हो तो करो आतंक के खिलाफ ‘नई कार्रवाई’

पाक को दो टूक, 'नया पाकिस्तान' हो तो करो आतंक के खिलाफ 'नई कार्रवाई'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 9, 2019/6:47 am IST

नई दिल्ली । एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनातनी में फिलहाल शांति नजर आ रही है। हालांकि भारत ने कूटनीतिक रूप से पाकिस्तान के खिलाफ जंग जारी रखी है। भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ा है। शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ F-16 का इस्तेमाल किया था, लेकिन अब झूठ बोल रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अभी भी आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। बालाकोट पर हम बेहद आश्वस्त हैं कि हम सफल रहे हैं। पाकिस्तान ने पत्रकारों को वहां जाने से रोका है। वह मामले को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- दबाव का असर, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत सरकार ने जमात-उद-दावा के हेड…

‘नया पाकिस्तान’ करे ‘नई कार्रवाई’
रवीश कुमार पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने पुलवामा हमले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शामिल होने की बात कही थी, लेकिन पाकिस्तान इसको नकार रहा है। जैश को पाकिस्तान क्यों बचा रहा है और उसके प्रवक्ता की तरह क्यों बयान दे रहा है। पाकिस्तान अपने आपको ‘नई सोच’ वाला ‘नया पाकिस्तान’ होने का दावा करता है तो उसे आतंकवादियों खिलाफ ‘नई कार्रवाई’ करनी चाहिए ।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को बड़ा झटका,अब महज 3 महीने के लिए मिलेगा अमेरिका का वीजा

F-16 ने ही किया था मिग 21 पर हमला

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने सिर्फ एक विमान खोया है। अगर पाकिस्तान दावा करता है कि उसके पास दूसरे भारतीय विमान को मार गिराने की वीडियो रिकॉर्डिंग है तो उन्होंने वीडियो को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया को क्यूं नहीं दिखाया । प्रत्यक्षदर्शी और हमारे पास मौजूद इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर हम कह रहे हैं कि पाकिस्तान ने F-16 विमान का इस्तेमाल किया था और विंग कमांडर अभिनंदन के मिग 21 पर F-16 से ही हमला किया गया था। हमने अमेरिका से जांच करने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें- स्पेसएक्स रॉकेट से सफलतापूर्वक अलग होकर ड्रैगन कैप्सूल अंतरराष्ट्र…

पाकिस्तान बन गया है जैश का प्रवक्ता

रवीश कुमार ने विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा कि, ‘यह खेदजनक है कि पाकिस्तान अभी भी जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने के अपने दावे से इनकार कर रहा है। पाकिस्तान विदेश मंत्री का हवाला देते हुए रवीश कुमार ने कहा- उन्होंने (जेएम) ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, कुछ भ्रम है’ क्या पाकिस्तान जेएम का बचाव कर रहा है।

ये भी पढ़ें- करतारपुर कॉरिडोर समझौते को लेकर पाक का एक दल आएगा दिल्ली

झूठी बयानबाजी बंद करे पाकिस्तान

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। 26 फरवरी को हमने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की। 27 फरवरी को अपनी धरती पर आतंकी समूह के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय पाकिस्तान ने हमारे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने की कोशिश की। पाकिस्तान को पहले अपनी जमीन से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, झूठी बयानबाजी नहीं।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”><a href=”https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#WATCH</a> Ministry of External Affairs (MEA) Spokesperson, Raveesh Kumar: If Pakistan claims to be a &#39;Naya Pakistan&#39; with &#39;nayi soch&#39; then it should demonstrate &#39;naya action&#39; against terrorist groups and cross border terrorism in support of its claims. <a href=”https://t.co/Ji7ZBZsVjc”>pic.twitter.com/Ji7ZBZsVjc</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1104261732892110848?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 9, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 
Flowers