भारत ने जीता मैच और ऑस्ट्रेलिया ने दिल, सिरीज 1—1 की बराबरी पर | India won the match and Australia drew a heart, series 1–1

भारत ने जीता मैच और ऑस्ट्रेलिया ने दिल, सिरीज 1—1 की बराबरी पर

भारत ने जीता मैच और ऑस्ट्रेलिया ने दिल, सिरीज 1—1 की बराबरी पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : January 17, 2020/4:32 pm IST

राजकोट। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट के एससीए स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाया। भारत के लिए ओपनर शिखर धवन (96), लोकेश राहुल (80) और कैप्टन विराट कोहली (78) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

ये भी पढ़ें:कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने फिर दिया विवादित बयान, सीएम ममता बनर्जी और र…

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। वहीं भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए। चोटिल ऋषभ पंत की जगह मनीष पांडे को टीम में शामिल किया गया, वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह युवा पेसर नवदीप सैनी को जगह मिली।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: डेथ वारंट जारी होने के बाद अब दोषी पवन ने दायर की याचि…

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दे दी। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 19 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाए 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 49.1 ओवर में 304 रन पर ऑलआउट हो गई।

ये भी पढ़ें: आतंकी जलीस अंसारी कानपुर से​ गिरफ्तार, यूपी के रास्ते नेपाल भागने क…