डीजीसीए के आदेश, ईरानी हवाई क्षेत्र से बचकर गुजरें भारतीय एयरलाइंस.. जानिए | indian airlines to avoid iranian airspace

डीजीसीए के आदेश, ईरानी हवाई क्षेत्र से बचकर गुजरें भारतीय एयरलाइंस.. जानिए

डीजीसीए के आदेश, ईरानी हवाई क्षेत्र से बचकर गुजरें भारतीय एयरलाइंस.. जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : June 23, 2019/2:58 am IST

नई दिल्ली। ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन गिराए जाने के बाद दोनों के बीच तल्खियां बढ़ती जा रही हैं। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारत के विमानन नियामक डीजीसीए अब भारतीय एयरलाइंस को ईरानी हवाई क्षेत्र के प्रभावित इलाके से बचने और अलग उड़ान मार्ग को तय करने का फैसला किया है। 

पढ़ें- पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा में फिर हिंसा, बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल के …

डीजीसीए ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा है कि डीजीसीए के परामर्श से सभी भारतीय एयरलाइन संचालकों ने यात्रियों के लिए सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए ईरानी हवाई क्षेत्र के प्रभावित हिस्से से बचने का फैसला किया है।

पढ़ें- बीजेपी मुख्यालय में बम होने की सूचना से हड़कंप, बम स्क्वायड के साथ …

अमेरिकी विमानन नियामक, संघीय विमानन प्रशासन ने शुक्रवार को एयरमैन को एक नोटिस जारी किया, जिसमें अग्रिम सूचना मिलने तक अमेरिका में पंजीकृत विमानों के ईरान के हवाई क्षेत्र से होकर जाने पर रोक लगा दी गई। गौरतलब है कि क्षेत्र में सैन्य गतिविधियां तेज होने के चलते अमेरिका और ईरान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है।

क्या हो रहा था फैशन शो में, जो हो गया हंगामा.. जानें

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/7lPeIyz4pFs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers