POK में भारतीय सेना की कार्रवाई से 22 आतंकियों की मौत 5 पाक सैनिक ढेर, पाकिस्तान ने उच्चायुक्त को किया तलब | Indian Army killed 22 terrorists in action; 5 Pak soldiers killed

POK में भारतीय सेना की कार्रवाई से 22 आतंकियों की मौत 5 पाक सैनिक ढेर, पाकिस्तान ने उच्चायुक्त को किया तलब

POK में भारतीय सेना की कार्रवाई से 22 आतंकियों की मौत 5 पाक सैनिक ढेर, पाकिस्तान ने उच्चायुक्त को किया तलब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : October 20, 2019/11:44 am IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर स्थित पीओके में भारतीय सेना द्वारा किए गए आर्टिलेरी गन से आतंकी कैंपों पर हमले से भारी नुकसान की बात पाकिस्तान ने स्वीकार किया है। भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय उप-उच्चायुक्त गौरव अहलुवालिया को समन जारी किया है। पीओके में आतंकी लॉन्च पैडों को तबाह करने के लिए भारतीय सेना की ओर से आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल किया गया, जिसके चलते पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ है।

पढ़ें- सरकार का बड़ा फैसला, गुटखा और पान मसाला पर लगा प्रतिबंध

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के मद्देनजर रक्षा मंत्रालय भी अलर्ट है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हालात पर लगातार सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से संपर्क में हैं। पाकिस्तान ने फायरिंग की आड़ में आतंकियों के घुसपैठ की कोशिश ऐसे समय में की थी जब सोमवार को रक्षा मंत्री और आर्मी चीफ लद्दाख दौरे पर जाने वाले हैं।

आर्टिलरी गन क्या होता है.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kbxVnEDKSZw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें- छात्र नकल न कर पाएं, सिर पर रख दिया गया गत्ता, ऐसे ही दिया एग्जाम…..

बता दें पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार तड़के आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करवाने की जीतोड़ कोशिश की। आतंकी घुसपैठ को कवर देने के लिए ताबड़तोड़ फायरिंग भी की। इसके जवाब में भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित आतंकवादियों के लॉन्च पैड्स को ही निशाना बनाना शुरू कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार्रवाई में पीओके में 4 आतंकी ठिकाने तबाह हो गए हैं। भारतीय सेना की गोलीबारी में 22 आतंकियों और 5 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। हालांकि पाकिस्तान मारे गए सैनिकों और आतंकियों की संख्या को छिपा रहा है।

पढ़ें- तुर्की को कड़ा संदेश, कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करने पर ..

चौथी बार डिलीवरी कराने आई महिला को डॉक्टर ने जड़ा तमाचा 

 

 
Flowers