पाकिस्तान से पायलट की रिहाई पर भारतीय सरकार का करारा जवाब

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 28 Feb 2019 03:50 PM, Updated On 28 Feb 2019 03:50 PM

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के पायलट की रिहाई के लिए पाकिस्तान के साथ किसी भी समझौते को लेकर भारत ने मना कर दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पायलट की जल्द रिहाई होनी चाहिए, सौदेबाजी का तो सवाल ही नहीं उठता है। इसके साथ भारत ने पाकिस्तान को चेताया कि अगर भारतीय पायलट को कुछ हुआ, तो वह ऐक्शन के लिए तैयार रहे।

रक्षा मंत्रालय ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि वह विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सही व्यवहार नहीं कर रहा है। पाकिस्तान पर जिनीवा कन्वेंशन के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए भारत ने उससे तत्काल अपने पायलट को रिहा करने को कहा है। वहीं विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पाक मीडिया से कहा कि अगर दोनों देशों के तनाव में कमी आती है तो पाक भारतीय पायलट को रिहा करने पर विचार को तैयार है।

बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से हवाई निशाना बनाने की नाकाम कोशिश के बाद दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है। पाकिस्तान द्वारा गुरुवार को भी नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत को अस्थिर करने की कोशिशें कभी कामयाब नहीं हो पाएंगी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत एक होकर लड़ेगा।

Web Title : Indian government's strong response to pilot release from Pakistan