कश्मीर-लद्दाख-उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद मौसम ने ली करवट, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना | indian meteorological department issued alert for rainfall in chhattisgarh

कश्मीर-लद्दाख-उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद मौसम ने ली करवट, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना

कश्मीर-लद्दाख-उत्तराखंड में बर्फबारी के बाद मौसम ने ली करवट, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : January 22, 2020/6:42 am IST

रायपुर: पूर्वी दिशा की ओर बढ़ रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। मौसम में हुए बदलाव के बाद एक बार फिर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में बर्फबारी का दौर लगातार जारी है।

Read More: कचरा गाड़ी में लगा बीजेपी का झंडा, मीडिया प्रभारी लोकेंद्र ने ट्वीट कर लिखा- इस प्रकार अपमानित करना गलत..

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मौसम में हुए बदलाव के बाद उत्तर भारत के क्षेत्रों में हवाओं की रफ्तार में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी, जिसके चलते कई राज्यों में घना कोहरा रहेगा। वहीं, मध्य भारत के मौसम की बात करें तो मध्य प्रदेश के पूर्वी और मध्य भागों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में बादलों की गर्जना के साथ बारिश की गतिविधियां अगले 24 घंटों तक बनी रहेंगी।

Read More: महज एक झाड़ू, एक घागे और 3 खंबों का चक्कर लगाने से दूर होती है भूत बाधा! प्रेत मेला में देशभर से आते हैं लोग

इसके साथ ही पश्चिमी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भागों में साफ और शुष्क बने रहने की संभावना है। शुष्क हवाओं के चलते मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान के कुछ शहरों में मैसम में ठंडकता रहेगी।

Read More: हाथी ने ग्रामीण को कुचला, छत विक्षत हालत में मिली लाश

 
Flowers