पिछले दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने फिर जारी की इन जिलों को चेतावनी | indian meteorology department issue red alert in Madhya pradesh for Heavy rain

पिछले दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने फिर जारी की इन जिलों को चेतावनी

पिछले दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने फिर जारी की इन जिलों को चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 10, 2019/10:14 am IST

भोपाल: पिछले दो दिनों से मध्यप्रदेश में हो रही मूसलाधार बारिश के बाद यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते बाधों में भी पानी भरपूर मात्रा में जमा हो गए है, जिसके चलते बाधों के गेट खोल दिए गए हैं। इसके बाद से नदी नाले उफान पर हैं। हालात ऐसे हैं​ कि नदी-नालों का पानी घर तक घुस आया है।

Read More: दंतेवाड़ा उपचुनाव : कांग्रेस नेत्री की बेटी ने कार्यकर्ता को दी जेल भेजने की धमकी, सोशल मीडिया में ऑडियो वायरल

वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के 38 जिलों को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 18 जिलों में रेड अलर्ट और 20 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

All India Severe by Anonymous zsmRe2C on Scribd

Read More: ट्रेन की छत पर चढ़ा सनकी युवक, इलेक्ट्रिक वायर पकड़ने की कोशिश, कड़ी मशक्कत के बाद उतारा गया नीचे

मौसम विभाग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार प्रदेश के उत्तरी इलाकों में आगामी 24 घंटे के भीतर भारी बारिश हो सकती है। जारी चेतावनी के अनुसार आगामी 4 दिनों तक मध्यप्रदेश सहित आस-पास के राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

Read More: बरसते पानी के बीच भूख हड़ताल पर बैठी छात्राएं, अधीक्षिका पर भोजन न देने का आरोप

All India Severe by Anonymous zsmRe2C on Scribd

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में तीन सिस्टम सक्रिय हैं। अत्यधिक भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट हरदा, होशंगाबाद, नीमच, मंदसौर, रायसेन, नरसिंहपुर ,सीहोर और रतलाम जिले के लिए जारी हुआ है। अति भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट बड़वानी, दमोह, देवास, धार, इंदौर, राजगढ़,विदिशा और उज्जैन जिले के लिए है।

Read More: FIR के खिलाफ हाईकोर्ट की शरण में जोगी, कहा- अब नहीं दी जा सकती सर्टिफिकेट को चुनौती

भारी बारिश का येलो अलर्ट: भोपाल,आगर, अलीराजपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, गुना, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, शाहपुर, सागर और सिवनी जिले के लिए जारी हुआ है।

Read More: चंद्रयान 2 के लिए चीन ने भी की इसरो की तारीफ, कहा बिना हिम्मत हारे जारी रखें अंतरिक्ष में अपनी खोज