मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी, अगले 24 घंटे में होगी मूसलाधार बारिश

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 08 Sep 2019 11:32 PM, Updated On 08 Sep 2019 11:32 PM

भोपाल: मौसम विभाग ने रविवार को मध्यप्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश की चेतवानी जारी है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौस​म विभाग की चेतावनी के बाद से पूरे प्रदेश में जिला प्रशासन ने भी निचली बस्तियों और नदी किनारे के गावों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। बता दें कि रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हुई। मूसलाधार बारिश के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

Read More: भारी बारिश के बाद सरकार ने किया स्कूलों में छुट्टी का ऐलान, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

इन जिलों को भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने प्रदेश के 32 जिलों में भारी की वेतावनी जारी करते हुए अलर्ट रहने की सलाह दी है। विभाग ने विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, गुना, बड़वानी, देवास, शाजापुर, अशोकनगर, श्योपुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, पन्ना दमोह, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिले में अलर्ट जारी किया है।

Read More: प्रेमिका ने किस करने से किया मना, तो प्रेमी ने दिया इस खौफनाक कारनामे को अंजाम

स्कूलों और शै​क्षणिक संस्थानों में छु​ट्टी का ऐलान
प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बाद सरकार ने स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया है। सरकार की ओर से जारी निर्देश के अनुसार भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, विदिशा, सीहोर,रायसेन, मंडला और नरसिंहपुर जिलों के स्कूलों में एक दिवसीय अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Read More: Chandrayaan 2: लैंडर विक्रम का पता लगने के बाद संपर्क साधने की कोशिश जारी, अगले 12 दिन होंगे अहम

घरों में घुसा बारिश का पानी
मूसलाधार बारिश के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश के बाद बांधों में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। इसके चलते कई बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। हालात ऐसे हैं कि नदियों-नालों और बारिश का पानी अब घरों तक घुस आया है।

Read More: फिल्म 'मर्डर 2' में अभिनय करने वाले इस अभिनेता और उसकी पत्नी को हुई जेल, जानिए क्या है मामला

Web Title : Indian meteorology department issued alert for Heavy rain in next 24 hours

जरूर देखिये