आगामी 36 घंटों के भीतर मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, 'बुलबुल' तूफान ने बढ़ाई किसानों की चिंता | Indian Meteorology Department Issued alert for heavy rain with in 36 hours

आगामी 36 घंटों के भीतर मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, ‘बुलबुल’ तूफान ने बढ़ाई किसानों की चिंता

आगामी 36 घंटों के भीतर मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, 'बुलबुल' तूफान ने बढ़ाई किसानों की चिंता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 7, 2019/2:39 am IST

भोपाल: मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जारी चेतावनी के अनुसार आगामी 2 से 3 दिनों मध्यप्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान ‘महा’ के बाद अब बंगाल की खाड़ी में ‘बुलबुल’ तूफान बन रहा है। इसी के चलते मौसम तेजी से परिवर्तन हो रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक के बाद एक चक्रवाती तूफान बन रहा है। 129 साल में ये तीसरी बार ऐसा हुआ है, जब एक दशक के भीतर 99 बार तूफान बने।

Read More: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में CRPF का जवान शहीद, अस्पताल में उपचार के दौरान थमी सांसें

मौसम विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि बंगाल की खाड़ी पर बना विक्षोभ अब तूफान का रूप लेने की संभावना है। इसके चलते ओडिश, पश्चिम बंगाल और आस-पास के राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है। साथ ही संभावित बाढ़ को देखते हुए पुलिस और एनडीआरएफ की टीम को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

Read More: हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, प्रमोशन के लिए अधिकतम आयु सीमा का नियम निरस्त

'बुलबुल' तूफान का साया ओडिशा के 15 शहरों पर मंडराया, अलर्ट हुआ जारी

Read More: एक ही परिवार के 4 लोगों पर मधुमक्खियों ने किया हमला, दो बच्चों सहित पति-पत्नी गंभीर

उन्होंने आगे बताया कि ओडिशा के उत्तरी तटीय जिलों में 9 नवंबर और 11 नवंबर को तटीय जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है। तूफान के चलते कई इलाकों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। साथ ही भारी बारिश की भी संभावना है।

Read More: फिर कटघरे में पुलिस, नक्सली मुठभेड़ को परिजनों ने बताया फर्जी, कहा- घर से निकालकर मारी गोली

इन जिलों में अलर्ट
बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, गंजम, पुरी, गजपति, कोरापुट, रागगढ़ा, नबरंगपुर, कालाहांडी, कंधमाल, बौध, नौपाड़ा और मलकानगिरि शामिल हैं।

Read More: आज एक दिवसीय बस्तर प्रवास पर जाएंगे सीएम भूपेश बघेल, पंच-सरपंच व किसान सम्मेलन में होंगे शामिल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rIGzOqvH_lo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>