मूसलाधार बारिश को रोकने टोटके का सहारा, लोगों ने मेढक-मेढकी का कराया तलाक! मौसम विभाग ने फिर जारी की चेतावनी

Reported By: Sudhir Dandotiya, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Sep 2019 08:11 PM, Updated On 11 Sep 2019 08:11 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के कई शहरों में पिछले तीन दिन से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश अब आफत बन गई है। बारिश के चलते यहां लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लगातार हो रही बारिश को रोकने के लिए अब लोग टोटके का इस्तेमाल कर रहे हैं। राजधानी भोपाल में लोगों ने प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए पहले मेढक और मेढकी का विवाह करवाया था और अब दोनों बारिश रोकने के लिए भोपाल के लोगों ने मेढक-मेढकी का तलाक करवाया है। बताया जा रहा है कि विधि विधान से मेढक-मेढकी को अलग किया गया है।

Read More: लापरवाह अधिकारियों पर जिला पंचायत सीईओ की कार्रवाई, जनपद पंचायत के 5 CMO और 4 CEO को शो कॉज नोटिस

वहीं, दूसरी ओर प्रदेश मौसम विभाग ने एक बार फिर मध्यप्रदेश के 35 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आगामी कुछ घंटों में प्रदेश के इन जिलों में हालात और बिगढ़ सकते हैं। इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है। हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट रहने की सलाह दी है।

Read More: दोस्तों के साथ मिलकर ड्यूटी में तैनात आरक्षक ने खुलेआम छलकाया जाम, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
भोपाल, इंदौर, धार, खंडवा ,खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर, देवास, नीमच, मंदसौर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, गुना, अशोकनगर, होशंगाबाद, हरदा, सागर, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, अनूपपुर, डिंडोरी और जबलपुर में अलर्ट जारी किया गया है।

Read More: अमित जोगी का आरोप, कहा- मेरी हालत बहुत खराब है, टॉयलेट भी नहीं जा पा रहा हूं, दिया जा रहा ओवरडोज दवाई

खोले गए बांधों के गेट
भारी बारिश के बाद जहां एक ओर नदी-नाले उफान पर हैं, वहीं दूसरी ओर कई बांधों के गेट खोल दिए गए हैं। इसके चलते नदियों का पानी घरों में घुस आया है। लोग उंचे स्थानों पर जाकर अपनी जान बचा रहे हैं। वहीं, जिला प्रशासन का बचाव दल लगातार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का प्रयास कर रहा है।

Read More: चुनाव आयोग की बैठक कल, 3 राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का हो सकता है ऐलान

Web Title : indian metrology department issued orange alert in 35 District of Madhya pradesh

जरूर देखिये