ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारतीय टीम पर जुर्माना, ICC ने सभी खिलाड़ियों को दी ये सजा.. देखिए | Indian team fined after loss to Australia, ICC punished all players

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारतीय टीम पर जुर्माना, ICC ने सभी खिलाड़ियों को दी ये सजा.. देखिए

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारतीय टीम पर जुर्माना, ICC ने सभी खिलाड़ियों को दी ये सजा.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : November 28, 2020/3:24 pm IST

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों पर ICC ने जुर्माना लगाया है। स्लो ओवर रेट यानी धीमी ओवर गति के कारण भारतीय टीम पर आइसीसी ने जुर्माना लगाया है। 66 रन से पहला वनडे मैच हारने वाली भारतीय टीम पर आईसीसी ने मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है।

पढ़ें- ‘पर्यावरण वन’ से लूतरा क्षेत्र में बढ़ेंगी पर्यटन की संभावनाएं, सीएम बघेल ने किया वर्चुअल लोकार्पण

Emirates ICC Elite Panel के मैच रेफरी डेविड बून ने पाया कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने निर्धारित समय से अपने 50 ओवर नहीं फेंके। जो समय दिया गया था, उसके मुताबिक, भारतीय टीम ने एक ओवर देरी से फेंका, जिसकी वजह से टीम को सजा मिली।

पढ़ें- साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, भारत पर कैसा होगा असर.. ज…

खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगियों को ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार दोषी पाया गया है, जो कि न्यूनतम ओवर-गति के अपराधों से संबंधित है। ऐसे में खिलाड़ियों को उनके मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, क्योंकि उनकी तरफ से आवंटित समय में गेंदबाजी नहीं की गई। कोहली ने अपराध को स्वीकार कर लिया है, साथ ही प्रस्तावित सजा को भी कबूल कर लिया है। ऐसे में औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है।

पढ़ें- बॉडी बिल्डर कलेक्टर, फिटनेस के लिए युवाओं के प्रेरण…

ON-फील्ड अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाज्स्की, टीवी अंपायर पॉल राइफेल और चौथे अंपायर जेरार्ड एबूद ने भारतीय टीम पर ये आरोप लगाए थे, जो कि सही पाए गए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा वनडे मैच इसी मैदान पर रविवार 29 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं, आखिरी वनडे मैच कैनबरा में 2 दिसंबर को खेला जाना है।