भारतीय यु्वा क्रिकेटर ने दोहराया कुंबले का रिकॉर्ड, सिर्फ 11 रन देकर टीम को कर दिया ऑल आउट | Indian young cricketer repeated record of Kumble

भारतीय यु्वा क्रिकेटर ने दोहराया कुंबले का रिकॉर्ड, सिर्फ 11 रन देकर टीम को कर दिया ऑल आउट

भारतीय यु्वा क्रिकेटर ने दोहराया कुंबले का रिकॉर्ड, सिर्फ 11 रन देकर टीम को कर दिया ऑल आउट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 12, 2018/9:48 am IST

नई दिल्ली। क्रिकेट के खेल में कब बाजी पलट जाए और क्या नया रिकॉर्ड बन जाए कोई नहीं जानता। ऐसा ही एक कारनामा किया है 18 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर रैक्स राज कुमार सिंह ने जो उपलब्धि हासिल की है वह उनसे पहले सिर्फ दो खिलाड़ियों ने किया है।

क्रिकेट के शौकीनों को याद होगा कि दिग्गज़ स्पिन बॉलर अनिल कुंबले पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। ऐसा ही कुछ अंडर-19 कूच बेहार ट्रॉफी के एक मैच में मणिपुर के लिए खेलते हुए रैक्स राजकुमार ने किया। 18 वर्षीय इस मध्यम गति के गेंदबाज़ ने अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को सिर्फ 11 रन देकर 10 विकेट लेकर समेट दिया। राजकुमार ने 9.5 ओवर की गेंदबाज़ी की और इस दौरान उन्होंने 6 ओवर तो मेडन दिए। इस युवा खिलाड़ी ने पांच बल्लेबाज़ों को बोल्ड किया, तो खिलाड़ियों एलबीडब्ल्यू आउट हुए और दो खिलाड़ी विकेट के पीछे खड़े विकेटकीपर को कैच थमा गए।

यह भी पढ़ें : हिंडोरिया राज परिवार के दो भाइयों ने वित्त मंत्री जयंत मलैया और मंत्री ललिता यादव को दी करारी हार 

राजकुमार ने पूरे मैच में 15 विकेट झटके। इसमें पहली पारी में उनके 5 विकेट (5/33) भी शामिल हैं। इस गेंदबाज ने पिछले ही महीने सिक्किम के खिलाफ रणजी मुकाबला खेलकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया। बता दें कि 1999 में कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर 74 रन देकर पारी में 10 विकेट लिए थे। कुंबले से पहले ये कमाल इंग्लैंड के जिम लेकर भी कर चुके हैं।

 
Flowers