इंडिगो ने 9 पत्रकारों को किया बैन, कंगना फ्लाइट विवाद के बाद लिया गया एक्शन | IndiGo banned 9 journalists, action taken after Kangana flight controversy

इंडिगो ने 9 पत्रकारों को किया बैन, कंगना फ्लाइट विवाद के बाद लिया गया एक्शन

इंडिगो ने 9 पत्रकारों को किया बैन, कंगना फ्लाइट विवाद के बाद लिया गया एक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : October 25, 2020/2:30 pm IST

नई दिल्ली। विमान कंपनी इंडिगो ने 9 पत्रकारों पर बैन लगा दिया है। अब ये 9 पत्रकार 15 अक्टूबर से लेकर 30 अक्टूबर तक इंडिगो एयरलाइन में उड़ान नहीं भर सकेंगे। बता दें कि एयरलाइन द्वारा पत्रकारों पर यह बैन 9 सितंबर को फ्लाइट के अंदर नियमों का पालन नहीं करने के आरोप में लगाया है।

पढ़ें- व्यवसायी के घर डकैती की कोशिश, मास्टरमाइंड सहित…

एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ मीडियाकर्मी इंडिगो की फ्लाइट के अंदर कंगना की तस्वीर लेने और वीडियो बनाने के लिए हंगामा करते दिखाई दे रहे थे। वहीं वीडियो सामने आने के बाद इंडिगो ने डीजीसीए को भेजी एक रिपोर्ट में कहा कि इसके क्रू मेंबर्स ने सभी प्रोटोकॉल का पालन किया है। नियमों के तहत एयरलाइन ने एक आंतरिक कमेटी बनाकर मामले की जांच की।

पढ़ें- अधिक रेट पर शराब बिक्री की होगी शिकायत दर्ज, आब…

एयरलाइन की जांच में पत्रकार दोषी पाए गए। जिसके बाद एयरलाइन ने उन पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए उनके 30 अक्टूबर तक इंडिगो से उड़ान भरने पर बैन लगा दिया है।

पढ़ें- गायकवाड़ का अर्धशतक, चेन्नई ने चखा जीत का स्वाद

गौरतलब है कि 9 सितंबर को चंडीगढ़ से मुंबई की इंडिगो की फ्लाइट में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत सफर कर रहीं थी। बीएमसी द्वारा कंगना के बंगले पर की गई कार्रवाई के बाद पहली बार कंगना मुंबई जा रहीं थी। जिसके चलते सभी की निगाहें कंगना के इस दौरे पर थीं। इसी दौरान कंगना के साथ फ्लाइट में सफर कर रहे 9 पत्रकारों ने सोशल डिस्टेंसिंग और सेफ्टी प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया।