लद्दाख में भारतीय-चीनी सेना के बीच टकराव, दोनों देशों की सेना आमने-सामने.. देखिए | Indo-Chinese Army clash in Ladakh

लद्दाख में भारतीय-चीनी सेना के बीच टकराव, दोनों देशों की सेना आमने-सामने.. देखिए

लद्दाख में भारतीय-चीनी सेना के बीच टकराव, दोनों देशों की सेना आमने-सामने.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 12, 2019/4:16 am IST

नई दिल्ली। चीनी सैनिकों एक बार फिर भारतीय सीमाओं में घुसपैठ की कोशिश की है। लद्दाख के पैंगॉन्ग झील इलाके के पास भारतीय और चीनी सेना दोनों आमने सामने आ गए। दोनों सेनाओं के जवानों के बीच नोकझोंक के बाद इनके बीच वार्ता हुई। अब वहां हालात सामान्य है।

पढ़ें- दोस्तों के साथ मिलकर ड्यूटी में तैनात आरक्षक ने खुलेआम छलकाया जाम, ..

घटना बुधवार की है भारतीय सेना के जवान पैंगॉन्ग झील के उत्तरी किनारे पर पेट्रोलिंग कर रहे थे। इस दौरान उनका सामना चीन के पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवानों से हुआ। चीनी सेना, भारतीय जवानों की मौजूदगी का विरोध कर रहे थे। इस दौरान दोनों सेनाओं के जवानों के बीच नोकझोंक हुई। इसके बाद सीमा पर जवानों की संख्या बढ़ा दी गई।

पढ़ें- गाय पर गरमाई सियासत: पीएम मोदी के बयान पर लेफ्ट, कांग्रेस और ओवैसी …

बता दें, चीन बॉर्डर पर भारतीय सेना अक्टूबर में बड़ा युद्ध अभ्यास करने जा रही है। भारतीय सेना की माउंटेन स्ट्राइक कोर के 5,000 से अधिक जवान अक्टूबर में अरुणाचल प्रदेश में वायु सेना के साथ युद्ध अभ्यास करेंगे। चीन बॉर्डर पर यह पहला युद्ध अभ्यास होगा।

पढ़ें- भारी-भरकम चालान पर भाजपा के डिप्टी सीएम का बयान, कहा- अच्छी सड़कें हैं एक्सीड…

सेना के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, तेजपुर स्थित 4 कोर को हाई अल्टीट्यूड पर अपनी सेना की रक्षा के लिए तैनात किया जाएगा जबकि 17 माउंटेन स्ट्राइक कोर के 2500 जवानों को एयर फोर्स एयरलिफ्ट करेगी। स्ट्राइक कोर के जवान युद्धाभ्यास में 4 कोर के जवानों पर हवाई हमले करेंगे।

पढ़ें- मौसम विभाग ने प्रदेश के आधे से अधिक जिलों में जताई भारी बारिश की चेतावनी, 48 घंटों के लिए ऑरेंज अल…

कीर्तन कर रहे महिलाओं पर गिरी दीवार, 2 की मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/K-JIwPhpV1g” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>