17000 फीट की उंचाई पर शान से लहराया 'तिरंगा', ITBP के हिमवीरों ने लगाया वंदे मातरम का नारा | Indo-Tibetan Border Police (ITBP) personnel with the national flag celebrating Republic Day at 17000 feet in snow today.

17000 फीट की उंचाई पर शान से लहराया ‘तिरंगा’, ITBP के हिमवीरों ने लगाया वंदे मातरम का नारा

17000 फीट की उंचाई पर शान से लहराया 'तिरंगा', ITBP के हिमवीरों ने लगाया वंदे मातरम का नारा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : January 26, 2020/4:08 am IST

लद्दाख: 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरा देश जश्न मना रहा है। इस अवसर पर पूरे देश में झंडा वंदन कर सलामी दी जा रही है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर लद्दाख की पहाड़ियों में तैनात आईटीबीपी के जवानों ने 17000 फीट उंचाई पर तिरंगा फहराया है। बता दें वर्तमान में लद्दाख का तापमान शून्य से 20 डिग्री सेल्सियस कम है।

Read More: बच्चों के आग्रह को मना नहीं कर सके बघेल, ये देश है वीर जवानों का.. गीत में किया डांस

Read More: 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पद्मश्री सम्मान से नवाजी जाएंगी डॉ लीला जोशी, समाज सेवी अब्दुल जब्बार को मरणोपरांत पद्मश्री

झंडा वंदन के बाद आईटीबीपी के हिमवीरों ने ‘भारत माता की जय’ और वंदे मातरम के नारे लगाए हैं। ज्ञात हो कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड समारोह की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट के समीप राष्ट्रीय समर स्मारक पर जाकर कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। यह पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री अमर जवान ज्योति की बजाय राष्ट्रीय समर स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति राजपथ पर परेड का अवलोकन करने के लिए सलामी मंच की ओर प्रस्थान करेंगे।

Read More: उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित होंगे SI चेतन दुबे, गणतंत्र दिवस के अवसर पर नवाजा जाएगा राष्ट्रपति पदक से