सेना के जवान को अपनी ही जमीन पर मकान नहीं बनाने दे रहा कांग्रेस नेता | Indore News :

सेना के जवान को अपनी ही जमीन पर मकान नहीं बनाने दे रहा कांग्रेस नेता

सेना के जवान को अपनी ही जमीन पर मकान नहीं बनाने दे रहा कांग्रेस नेता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 26, 2018/3:43 pm IST

इंदौर। रसूखदार अपने रसूख का दुरूपयोग किस कदर करते हैं, यह मंगलवार को देखने मिला, जहां एक सैनिक ने कांग्रेसी नेता से परेशान होकर पुलिस अधीक्षक के सामने गुहार लगाई है। सेना के इस जवान का कहना है कि इलाके के कांग्रेस नेता समन्दर पटेल उन्हें मकान नही बनाने दे रहे। वह मकान बनाते हैं तो वह परेशान करता है। इस बात की शिकायत कई बार सैनिक थाने पर भी कर चुका है। पुलिस अधीक्षक ने मामले में जांच कर कार्रवाई की बात की है ।

रामेश्वर ठाकरे नामक सेना का जवान इस बात से परेशान है कि उसे इलाके का एक कांग्रेसी नेता मकान नहीं बनाने दे रहा, जबकि रामेश्वर ने प्लॉट खुद की मेहनत के पैसों से खरीदा है। मकान बनाने के लिए उसने निगम से नक्शा भी पास करवा लिया है। जिस प्लाट पर मकान बन रहा है उसकी रजिस्ट्री भी करवाई जा चुकी है। कानूनन वैध मकान पर भी कांग्रेसी नेता निर्माण कार्य नहीं करने दे रहा।

यह भी पढ़ें : बीजेपी प्रवक्ता ने ओवैसी को बताया नया जिन्ना, जवाब मिला- संबित तो बच्चा है, बाप से है मुकाबला

सैनिक ठाकरे के मुताबिक इस बात की शिकायत कई दफ्तरों में की जा चुकी है, जिसका निराकरण आज तक नहीं हो सका है। इस बात से नाराज सैनिक ने पुलिस अधीक्षक को मामले की लिखित शिकायत की है। जहां उसे जल्द निराकरण का आश्वाशन मिला है। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जो जवान सीमा पर खड़े होकर देशवासियों की रक्षा करता है, वही जवान खुद अपने घर अपने मोहल्ले और जिले में परेशान होता है। शिकायत करने पर भी पुलिस नहीं सुनती है। मालुम होता है कि रसूख के आगे सब बौने साबित हो रहे हैं।

ऐसे में सैनिक को उम्मीद है कि पुलिस जल्द रसूखदारों पर कार्रवाई करे, ताकि वह अपनी इस महीने छुट्टी खत्म होने से पूर्व ही अपने मकान के निर्माण कार्य को शुरू कर सके। रामेशवर ने बताया कि कांग्रेसी नेता अक्सर इलाके में लोगों को मकान बनाने के दौरान परेशान करता है और पैसों की मांग करता है।

वेब डेस्क, IBC24