18 देशों के 98 एयरपोर्ट्स में इंदौर का देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट बना नंबर वन | indore's devi ahilya bai airport is number one in 98 airports of 18 countries

18 देशों के 98 एयरपोर्ट्स में इंदौर का देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट बना नंबर वन

18 देशों के 98 एयरपोर्ट्स में इंदौर का देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट बना नंबर वन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : March 7, 2018/9:50 am IST

इंदौर एयरपोर्ट को एशिया पैसिफिक रीजन में नंबर वन एयरपोर्ट के तौर पर चुना गया है, सालाना 20 लाख यात्रियों वाले एयरपोर्ट श्रेणी में 18 देशों के 98 एयरपोर्ट पर सर्वे कराया गया था, इस सर्वे को एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने किया है। सर्वे में खासतौर पर यात्री सुविधा और फ्लाइट की संख्या को आधार मानकर यात्रियों के फिडबैक और सुविधा के चलते इंदौर को चुना गया है। रीजन में 18 देशों के 98 एयरपोर्ट में देश के 23 एयरपोर्ट इस श्रेणी में आते है। सर्वे में अव्वल आने के बाद इंदौर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने में मदद मिलेगी, वहीं, एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक इंदौर का सालाना 20 लाख की यात्री श्रेणी में चयन किया गया है। इस खास उपलब्धि पर एयरपोर्ट डायरेक्टर इंदौर के ट्वीटर हैंडल से अपने सभी कर्मचारियों को बधाई प्रषित की गई है।

लेकिन अब फ्लाइट की संख्या बढ़ने के साथ ही यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा, साथ ही सुविधा को और बढ़ाया जाएगा। ताकि अगले साल होने वाले सर्वे में 20 लाख से ज्यादा यात्रियों की श्रेणी वाले एयरपोर्ट के लिए सर्वे में दावा किया जा सके।

बावरिया के फरमान के बाद सोशल साइट पर बुजुर्ग नेता हो गए जवान

इसके अलावा 25 मार्च से इंदौर एयरपोर्ट को 24 घंटे शुरू कर दिया जाएगा, इसके बाद रात 10 बजे और अल सुुबह एयरपोर्ट पर फ्लाइट आ और जा सकेगी।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24