'आप की सब्जी आपके द्वार पर' कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रशासन की पहल | Initiative of administration in view of corona virus, 'Your vegetable at your door,

‘आप की सब्जी आपके द्वार पर’ कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रशासन की पहल

'आप की सब्जी आपके द्वार पर' कोरोना वायरस के मद्देनजर प्रशासन की पहल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : March 29, 2020/5:44 am IST

भोपाल। 21 दिनों के लॉकडाउन का आज पांचवा दिन है। जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे अब लोगों को सब्जी सहित अन्य जरूरत सामानों को लेकर पेरशानियां उठानी पड़ रही है।

Read More News: मां दुर्गा का पांचवा स्वरुप है स्कन्दमाता, उपासना से पूरी होती है संतान प्राप्ति की इच्छा, देखें मुहूर्त,पूजन विधि

इसे ध्यान में रखते हुए भोपाल जिला प्रशासन ने खास पहल की है। आप की सब्जी आपके द्वार पर, के जरिए अब लोगों को सब्जी घरों तक पहुंचाएगी। इसके लिए खास तैयारी किए हैं। जिला प्रशासन ने 450 रूट तैयार किए हैं। इन रूटों पर लोडिंग ऑटो में फुटकर सब्जी विक्रेता सब्जी बेचेंगे।

Read More News: कोरोना पर केद्रिंत होगी पीएम मोदी की मन की बात, ट्वीट कर दी 

उनके साथ नगर निगम का प्रशासन अमला मौजूद रहेगा। मतलब साफ है ​कि लोगों को उचित मूल्य पर ही सब्जी उलब्ध कराए जाए। सब्जी के दाम लोडिंग ऑटो पर दर्ज होंगे। बता दें कि लॉकडाउन के चलते निर्धारित समय में एक ओर जहां लोगों में सब्जी खरीदने को लेकर होड़ मच जाती है तो वहीं दूसरी ओर सोशल डिस्टेंडिंग का भी कोई ध्यान नहीं रखते हैं। इसके साथ ही कई जगहों में सब्जी व्यापारी मनमाने दाम में बेच रहे हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखकर प्रशासन ने आप की सब्जी आपके द्वार पर की पहल की है।

Read More News: कोरोना वायरस पर अलर्ट के बीच पुलिस विभाग में ट्रांसफर, देखें सूची

 
Flowers