जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की पहल, दिल्ली भेजी 70 टन ऑक्सीजन, रेलवे ने बनाया ग्रीन काॅरिडोर | Initiative of Jindal Steel and Power Limited, 70 tons of oxygen sent to Delhi, Railways built Green Corridor

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की पहल, दिल्ली भेजी 70 टन ऑक्सीजन, रेलवे ने बनाया ग्रीन काॅरिडोर

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की पहल, दिल्ली भेजी 70 टन ऑक्सीजन, रेलवे ने बनाया ग्रीन काॅरिडोर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : April 25, 2021/6:13 pm IST

रायगढ़ः देश की राजधानी दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड ने मदद का हाथ बढ़ाया है। जिंदल स्टील रायगढ़ से राजधानी दिल्ली के लिए 70 टन मेडिकल ऑक्सीजन की खेप आज रवाना हुई है।

Read More: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले 8 आरोपियों के खिलाफ रासूका की कार्रवाई, इस अस्पताल के कर्मचारी हैं शामिल

मिली जानकारी के अनुसार रेल्वे द्वारा बनाए गए ग्रीन कारीडोर से ऑक्सीजन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया है। जिंदल स्टील ने 16 टन की तीन और 21 टन के एक इस तरह कुल चार टैंकरों में ऑक्सीजन दिल्ली के लिए रवाना किया है। ऑक्सीजन की खेप कल देर शाम तक दिल्ली पहुंचेगी, जहां गंगाराम हास्पिटल, मेदांता और आरमिटीज हास्पिटल को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। 

Read More: राजधानी अस्पताल में हुई अग्निकांड में एक और मरीज ने तोड़ा दम, अब तक 7 लोगों की हो चुकी है मौत

देश के अस्पतालो में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए उद्योग समूह के चेयरमैन नवीन जिंदल ने 500 टन ऑक्सीजन रिजर्व रखने का निर्देश भी उद्योग प्रबंधन को दिया है। जिंदल के छत्तीसगढ़ के प्लांटों से दिल्ली, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन सप्लाई के निर्देश दिए गए हैं, तो वहीं उडीसा के प्लांट से झारखंड राजस्थान, उडीसा और तेलंगाना में ऑक्सीजन सप्लाई करने का बीड़ा जिंदल समूह ने उठाया है। इसके पहले जिंदल समूह 130 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति अलग अलग अस्पतालों में कर चुका है। ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए रेल्वे ने भी ग्रीन कारीडोर तैयार किया है।

Read More: प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पद्मभूषण राजन मिश्र का हार्ट अटैक से निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक