कमलनाथ का CEO को निर्देश, ईमानदारी से हो योजनाओं का क्रियान्वयन | Instructions to Kamal Nath to the CEO Plans to be implemented honestly

कमलनाथ का CEO को निर्देश, ईमानदारी से हो योजनाओं का क्रियान्वयन

कमलनाथ का CEO को निर्देश, ईमानदारी से हो योजनाओं का क्रियान्वयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 5, 2019/1:16 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार योजनाओं के क्रियान्वयन को और बेहतर बनाने की समीक्षा कर रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसके लिए जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के साथ बैठक की है। बैठक में कमलनाथ ने मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से सुझाव भी मांगे। कमलनाथ ने बैठक में साफ कर दिया की मध्यप्रदेश सरकार की तमाम योजनाओं के क्रियान्वयन की बड़ी जिम्मेदारी ग्राम पंचायत,जनपद पंचायत और जिला पंचायत की होती है। लिहाजा हर योजना को ईमानदारी के साथ जमीन पर उतारने का काम मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को करना है।

ये भी पढ़ें-दिग्विजय सिंह को बताया जैश-ए-मोहम्मद का महासचिव, बीजेपी प्रदेश उपाध…

सीएम कमलनाथ ने बैठक में स्पष्ट किया कि बेहतर डिलेवरी सिस्टम नहीं होने की वजह से अच्छी योजनाएं भी फेल हो जाती हैं। कमलनाथ के मुताबिक सालों पुरानी कई योजनाएं अब भी चल रहीं हैं । डिलेवरी सिस्टम अपडेट नहीं होने की वजह से हितग्राहियों को फायदा नहीं मिल पा रहा है। किसानों की कर्ज माफी के मामले में सर्वे और हितग्राहियों के पंजीयन की नोडल एजेंसी होने के नाते जिला पंचायत और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों का शुक्रिया भी कमलनाथ ने जाहिर किया है।

 
Flowers