इंदौर से दुबई के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरु, पगड़ी पहनाकर किया गया यात्रियों का स्वागत | International flight to Indore from Dubai starts

इंदौर से दुबई के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरु, पगड़ी पहनाकर किया गया यात्रियों का स्वागत

इंदौर से दुबई के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरु, पगड़ी पहनाकर किया गया यात्रियों का स्वागत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : July 15, 2019/10:52 am IST

इंदौर। जिले में स्थित देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट से दुबई के लिए आज से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरु हो गईं है। सोमवार को पहली उड़ान में जाने वाले यात्रियों को मालवी पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके परएयर इंडिया के सीएमडी अश्विन लोहानी, सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, क्षेत्रिय विधायक संजय शुक्ला,महापौर मालिनी गौड़ कार्यक्रम में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- इंदौर एयरपोर्ट को मिला अंतरराष्ट्रीय दर्जा, विदेशी हवाई उड़ान का रा…

बता दें कि बीते दिनों इंदौर वासियों को विमानन एवं नागरिक उड्डयन ने बुधवार एक बड़ी सौगात दी थी। इंदौर स्थित देवी अहिल्या बाई होल्कर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा दिया गया था। इस संबंध में गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया था। गजट नोटिफिकेशन में इंदौर एयरपोर्ट स्थित आप्रवासन जांच चौकी के लिए सिविल प्राधिकारी की नियुक्ति की सूचना दी गई थी।
ये भी पढ़ें-
गौरतलब है कि देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट अब तक डोमेस्टिक एयरपोर्ट की सूची में था, लेकिन लगातार विदेशी नागरिकों के बढ़ रहे दबाव को देखते हुए विमानन एवं नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा दिया है।

ये भी पढ़ें- 18 देशों के 98 एयरपोर्ट्स में इंदौर का देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट बन…

इसके पहले इंदौर एयरपोर्ट को एशिया पैसिफिक रीजन में नंबर वन एयरपोर्ट के तौर पर चुना गया था, सालाना 20 लाख यात्रियों वाले एयरपोर्ट श्रेणी में 18 देशों के 98 एयरपोर्ट पर सर्वे कराया गया था, इस सर्वे को एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल ने किया था। सर्वे में खासतौर पर यात्री सुविधा और फ्लाइट की संख्या को आधार मानकर यात्रियों के फिडबैक और सुविधा के चलते इंदौर को चुना गया था। रीजन में 18 देशों के 98 एयरपोर्ट में देश के 23 एयरपोर्ट इस श्रेणी में आते है। सर्वे में अव्वल आने के बाद इंदौर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने में मदद थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/4PWQWrzPiR8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>