अमेरिका में पीएम इमरान खान की इंटरनेशनल बेइज्जती, एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा कोई बड़ा अधिकारी, मेट्रो में बैठकर जाना पड़ा होटल

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 21 Jul 2019 04:20 PM, Updated On 21 Jul 2019 04:20 PM

वाशिंगटन । पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार शाम को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका पहुंच गए हैं। यहां पहुंचते ही इमरान खान को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।
एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी के लिए ट्रंप प्रशासन का कोई बड़ा अधिकारी तक नहीं पहुंचा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को मेट्रो में बैठकर होटल जाना पड़ा। इमरान खान की आगवानी के लिए पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अमेरिका में रहने वाले कुछ पाकिस्तानी लोगों के साथ एयरपोर्ट पहुंचे थे। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान पली बार अमेरिका पहुंचे हैं। इससे पहले अक्टूबर 2015 में नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री के तौर पर अमेरिका की आधिकारिक यात्रा की थी।

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीतने की खुशी में इस मॉडल ने उतारे कपड़े, पूनम पांडे की...

इमरान खान प्रधानमंत्री होने के बावजूद किसी चार्टर्ड विमान से न जाकर कतर एयरवेज की रेगूलर फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे। इमरान खान का ये कदम पाक के घोर आर्थिक संकट बताने वाला है। अमेरिका यात्रा के दौरान पाक पीएम इमरान खान आईएमएफ के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मिलेंगे। इसके अलावा इमरान खान रविवार को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल वन एरिना में पाकिस्तानी अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करेंगे। जबकि मंगलवार को यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस थिंक-टैंक के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान को एक और झटका, ऑटो सेक्टर ने रोका प्रोडक्शन, महंगाई के सा...

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी मिलेंगे। जानकारी के मुताबिक मुलाकात के दौरान अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वह उस डॉक्टर की रिहाई की मांग कर सकते हैं जिसने वैश्विक आंतकी ओसामा बिन लादेन को पकड़ने में सीआईए की मदद की थी। पाकिस्तान ने डॉक्टर शकील अफरीदी को जेल में कैद किया हुआ है। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाने से पहले ट्रंप ने एक चुनावी प्रचार अभियान के दौरान कहा था कि वह पाकिस्तान से डॉक्टर अफरीदी को दो मिनट में छुड़वा लेंगे। 2011 में अफरीदी ने सीआईए को अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को खोजने में मदद की थी। उसे बाद में गिरफ्तार किया गया और वह वर्तमान में पाकिस्तान की जेल में सजा काट रहा है।

ये भी पढ़ें- तीन दिन तक चला सबसे बड़ा सेक्स फेस्टिवल, 700 लोगों ने महंगी रकम देक...

बता दें कि डॉ. अफरीदी ने 2011 में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए को ओसामा बिन लादेन के छिपे होने के बारे में सुराग दिया था। इसके बाद पाक सरकार ने उन्हें देशद्रोह के आरोप में कैद की सजा सुनाई थी। कुछ ही दिन पहले अफरीदी के परिवार और वकील ने उम्मीद जताई थी कि ट्रंप, पाक पीएम इमरान के सामने उनकी रिहाई का मुद्दा उठाएंगे। पहुंचे। जहां सोमवार को उनकी मुलाकात राष्ट्रपति ट्रंप से व्हाइट हाउस में होगी। आशा है कि इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति इमरान से आतंकवाद पर कड़ी कार्रवाई करने का दबाव डालेंगे।

Web Title : International insult of Pak PM in US No major officer reached the airport

जरूर देखिये