अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : 8 मार्च को ग्राम पंचायतों में विशेष ग्रामसभा, महिला संबंधी इन विषयों पर होगी चर्चा | International Women's Day: On March 8, special gram sabhas in gram panchayats

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : 8 मार्च को ग्राम पंचायतों में विशेष ग्रामसभा, महिला संबंधी इन विषयों पर होगी चर्चा

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : 8 मार्च को ग्राम पंचायतों में विशेष ग्रामसभा, महिला संबंधी इन विषयों पर होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 6, 2020/1:17 pm IST

रायपुर। प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर 8 मार्च को विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया जाएगा। गांव वाले इस विशेष ग्रामसभा में महिला पोषण, शिक्षा, स्वास्थ्य, अवसर की समानता, सुरक्षा और उत्तराधिकार विषय पर चर्चा करेंगे। पंचायत संचालनालय द्वारा परिपत्र जारी कर सभी कलेक्टरों और जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: MP में सियासी घमासान: निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा की सामने आई नाराजगी, CM कमलनाथ से फोन पर…

पंचायत संचालनालय ने परिपत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायतीराज संस्थाओं में 50 प्रतिशत से अधिक महिलाएं निर्वाचित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन कर रही हैं। यह राज्य में महिला सशक्तिकरण की अनुकरणीय पहल है।

ये भी पढ़ें: बैंक के पूर्व ब्रांच मैनेजर को सज़ा, 9 लाख रु जुर्माने के साथ 10 साल…

संचालनालय ने महिला सशक्तिकरण एवं जागरूकता के लिए विशेष ग्रामसभा में महिला स्वसहायता समूहों, स्वच्छता दूतों, महिला जागृति समितियों, महिला मंडलों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मितानिनों, ए.एन.एम. और कम्युनिटी रिसोर्स परसन्स को शामिल करने कहा है।

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब से छत्तीसगढ़ लौटे दंपत्ति को माना गया कोरोना का संदिग्ध, घ…

 
Flowers