एटीएम कार्ड क्लोनिंग करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के 4 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे | Interstate gang cloning ATM card busted, 4 gang members arrested

एटीएम कार्ड क्लोनिंग करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के 4 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

एटीएम कार्ड क्लोनिंग करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के 4 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : January 20, 2020/2:10 pm IST

कोरिया। एटीएम कार्ड क्लोनिंग कर धोखाधडी करने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है जो कि अब तक 9 राज्यों में एटीएम कार्ड क्लोनिंग कर धोखाधडी करने का कारनामा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:चंदूलाल मेडिकल कॉलेज मामला, हाईकोर्ट ने दिया नए सिरे से जांच का आदेश

अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्य सिटी कोतवाली पुलिस पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, पुलिस के अनुसार ये पकड़े गए सभी आरोपी हरियाणा के निवासी हैं। आरोपियों के पास से मोबाइल, 15 नग एटीएम कार्ड, नगदी रकम, 3 नग एटीएम क्लोनिंग डिवाइस और 1 कार जप्त की गई है।

ये भी पढ़ें: 9वीं क्लास के छात्र की हॉस्टल में फांसी के फंदे पर झूलती मिली लाश, …

जानकारी के अनुसार आरोपियों ने 2 लोगों से 3 लाख 41 हजार की धोखाधड़ी की थी। इन चार आरोपियों के नाम भी क्लोन जैसे ही है, राजेश कुमार, निवासी जिंद जिला, राजेश निवासी हिसार जिला, तिलकराज रोहतक जिला और राजकुमार सोनीपत जिले का हैं, ये सभी हरियाणा के रहने वाले हैं। 

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया मे वायरल हो रही दादी की जिंदादिली, ‘जब हम जवां होंगे’ क…

इन आरोपियों द्वारा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, उड़ीसा, गुजरात, दिल्ली, बिहार, झारखण्ड, महाराष्ट्र और राजस्थान मेें घूम घूमकर वारदात को अंजाम दिया जाता था। ग्रामीण और भोली जनता से एटीएम मशीन से पैसा निकालने में मदद के बहाने हाथ में रखी छोटी मशीन से एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर और एटीएम के पीछे लिखे गोपनीय पिन को देखकर अन्य एटीएम से पैसा निकाल लिया जाता था।